बिग ब्रेकिंग

कांग्रेस का दावा- पांच अगस्त को विरोध-प्रदर्शन की नहीं मिली मंजूरी, यह अघोषित आपातकाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। ईडी ने दिल्ली में हेराल्ड हाउस की इमारत में यंग इंडियन के कार्यालय को सील कर दिया है। वजह बताई गई कि तलाशी के दौरान कार्यालय में कोई भी उपलब्ध नहीं था और इसलिए वे तलाशी पूरी नहीं कर पाए। आदेश में कहा गया है कि एजेंसी से बिना पूर्व अनुमति के परिसर नहीं खोला जाएगा। इस बीच ।प्ब्ब् मुख्यालय की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही 10 जनपथ यानी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
सूत्रों की मानें तो ईडी कभी भी कांग्रेस दफ्तर पर छापेमारी की कार्रवाई कर सकती है। इन अटकलों के बीच कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम और अन्य दिग्गज एआईसीसी मुख्यालय पहुंचने लगे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के कार्यालय और 10 जनपथ आवास के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने एक प्रेस कन्फ्रेंस की। इस दौरान कांग्रेस नेता अजय माकन ने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि आज डीसीपी की तरफ से चिट्ठी आती है कि आप पांच तारीख को कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते। महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन करना चाहती है। आज शाम को चिट्ठी आती है और कांग्रेस मुख्यालय को छावनी में तब्दील किया जाता है।
उन्होंने कहा कि आप चाहे जितना हमें दबाने की कोशिश कर लें कांग्रेस पार्टी झुकने वाली नहीं है। हम इसके विरोध में प्रधानमंत्री के घर का घेराव करेंगे और प्रदर्शन करेंगे। पीएम धमकी और भय की राजनीति में विश्वास करते हैं। उन्होंने आगे कहा,श्विनाश काले विपरीत बुद्घिश् ये विनाश काल है। जयराम रमेश ने कहा कि पांच अगस्त को हम प्रदर्शन जरूर करेंगे।
अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ष्वे आपको बरगलाना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि आपके अखबारों में बेरोजगारी और महंगाई की बात न हो। आपके पास सिर्फ इन प्रदर्शनों की जानकारी पहुंचे। देश में इस वक्त एक डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। आप लोग कांग्रेस के लोगों से आतंकियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। जैसा कि हमने पहले भी कहा है कि आप हमें चुप नहीं करा पाएंगे।ष्
इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपना कर्नाटक दौरा बीच में ही छोड़कर आज रात ही वापस दिल्ली लौटेंगे। उन्होंने कहा कि ठश्रच् चाहती है कि भारत में छोटे और मझोले कारोबारियों द्वारा कुछ भी न बनाया जाए और सब कुछ उनके 2-3 पसंदीदा बड़े व्यापारियों द्वारा बनाया जाए। उनका पूरा विचार इन (गरीब लोग) लोगों की जेब से पैसे निकालकर बड़े व्यापारियों के जेब में डालने का है।
कांग्रेस पार्टी ने पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कल सुबह 9रू45 बजे कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। कांग्रेस सांसद आज की घटना को लेकर संसद में स्थगन प्रस्ताव नोटिस भी देंगे।
इस बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। पार्टी की ओर से कहा गया कि सत्य की आवाज नहीं डरेगी पुलिसिया पहरों से। गांधी के अनुयायी लड़ के जीतेंगे इन अंधेरों से। नेशनल हेराल्ड का अफिस सील करना, कांग्रेस मुख्यालय को पुलिस पहरे में कैद करना तानाशाह की डर और बौखलाहट दोनों दिखाता है। पर महंगाई और बेरोजगारी के सवाल तो फिर भी पूटे जाएंगे।
राजस्थान के मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय एवं 10 जनपथ को पुलिस छावनी बनाने की आज की कार्रवाई अघोषित आपातकाल है। नेशनल हेराल्ड (यंग इंडिया) के दफ्तर को जबरन सील कर दिया गया। एनडीए की इस तानाशाही सरकार के खिलाफ यदि कांग्रेसजनों के साथ आम जनता खड़ी नहीं हुई तो इसका खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा।
मामले में सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमें जो कुछ भी कहना है, हम आधिकारिक तौर पर कहेंगे। हमारे प्रवक्ता बोलेंगे। हमें चर्चा करनी होगी, हम करेंगे। सीलिंग का कोई कारण नहीं है, कारण सामने आ जाएगा। इस देश में कोई छिप नहीं सकता और हमला नहीं कर सकता। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने नेशनल हेराल्ड के कथित मनी लन्ड्रिंग मामले में कहा कि मनी लन्ड्रिंग जांच के संबंध में हमने स्पष्ट रूप से कहा है कि इस मामले का कोई आधार नहीं है, क्योंकि पैसा नहीं है। अगर पैसा नहीं है तो लन्ड्रिंग कैसे हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!