कोटद्वार-पौड़ी

कांग्रेस ने भुलाए आपसी मतभेद, प्रत्याशी की जीत को कसी कमर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पांच व छह अप्रैल को कांग्रेस प्रत्यशी गणेश गोदियाल पहुंचेंगे कोटद्वार
कार्यकर्ता व पदाधिकारी जनसभा व रैली को सफल बनाने में जुटे
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : लोकसभा चुनाव से पूर्व आपसी मतभेद में फंसी कांग्रेस अब प्रत्याशी की जीत के लिए एकजुट हो गई है। कोटद्वार में होने वाले पांच व छह अप्रैल के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए कांग्रेसी घर-घर जाकर लोगों की भीड़ जुटाने की जद्दोजेहद में लग गए हैं। वर्ष-2019 के लोकसभा चुनाव को देखे तो कांग्रेस को कोटद्वार में कड़ी मेहनत की आवश्यकता है। ऐसे में कांग्रेसी पूर्व में हुई भूल को किसी भी प्रकार से दोबारा नहीं दोहराना चाहते।
लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल पांच व छह अप्रैल को पहली बार कोटद्वार पहुंचेंगे। ऐसे में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने उनके जनसम्मेलन व रैली को सफल बनाने के लिए कमर कस ली है। इसके लिए कार्यकत्र्ता व पदाधिकारी गली-मोहल्लों में छोटी-छोटी जनसभाएं कर आमजन को एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। मालूम हो कि गढ़वाल क्षेत्र की बड़ी विधानसभाओं में से एक कोटद्वार विधानसभा लोकसभा चुनाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वर्तमान में कोटद्वार में एक लाख 23 हजार 790 मतदाता हैं। जिसमें सबसे अधिक संख्या महिला व युवा मतदाताअ‍ें की है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का कोटद्वार में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं था। लेकिन, इस बार कांग्रेसी अपनी इस भूल को सुधारने के लिए एकजुट हो गए हैं। अब तक आपसी गुटबाजी में फंसे कांग्रेसी एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतर गए हैं। जबकि, पूर्व में कई बार कांग्रेसियों में आपसी मतभेद देखा गया है। कई बार जनसभाओं व सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की आपसी नाराजगी देखी गई थी।

महिला व युवा मतदाताओं पर फोकस
कोटद्वार क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाता महिला व युवा वर्ग है। ऐसे में कांग्रेस युवा व महिलाओं को रिझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। कांग्रेसी जहां महिलाओं के अधिकारों की बात कर रहे हैं। वहीं, युवाओं को बेहतर रोजगार देने की भी बात कह रहे है। कांग्रेसी उन मोहल्लों व बूथों पर भी मेहनत कर रहे हैं जहां उन्हें पिछले लोकसभा चुनाव में सबसे कम मत मिले थे। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल काशीरामपुर, लालपानी, कुंभीचौड़, विकासनगर, ग्रास्टनगंज, बालासौड़, आमपड़ाव, गोविंदनगर सहित अन्य स्थानों पर जनसभा व रैली निकालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!