कांग्रेस ने ट्रेंचिंग ग्र्राउण्ड केलिए भूमि देने की मांग को दिया धरना, भाजपा पार्षदों ने मेयर पर लगाया राजनीति करने का आरोप, मांगा इस्तीफा

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र्र ंसह नेगी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टे्रंचिंग ग्राउण्ड के लिए भूमि उपलब्ध कराने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि शहर में कूड़ा निस्तारण की समस्या दिन-प्रति दिन गंभीर होती जा रही है, लेकिन सरकार ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए भूमि उपलब्ध नहीं करवा रही है। उन्होंने कहा कि शहर के बीचों-बीच कूड़ा डंप होने के कारण कोरोना महामारी सहित कई बीमारियों का खतरा बना हुआ है, जिसका संज्ञान लेकर एनजीटी ने राज्य सरकार को समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया था, लेकिन इसके बावजूद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। इस संबंध में कार्यकर्ताओं ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र्र ंसह नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ट्रेंचिंग ग्राउंड के लिए भूमि उपलब्ध न कराने की वजह से कूड़ा निस्तारण की समस्या बढ़ती जा रही है। वर्तमान में जिस स्थान पर कूड़ा डंप किया जा रहा है, वो खोह नदी व मुक्तिधाम से लगा होने के कारण पर्यावरण व मानव आबादी को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्होंने कहा कि महापौर हेमलता नेगी ने कूड़ा निस्तारण को लेकर कई बार सरकार के मंत्रियों से वार्ता की, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। पूर्व में नगर निगम कार्यालय में मेयर व पार्षदों द्वारा दो सप्ताह तक धरना प्रदर्शन एवं स्थानीय जनता द्वारा कई बार डंपिग स्थल को हटाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जा चुका है, लेकिन सरकार लापरवाह बनी हुई है। पूर्व मंत्री सुरेन्द्र्र ंसह नेगी ने प्रदेश के राज्यपाल से सरकार को समस्या के समाधान के लिए निर्देशित करने की मांग की है। धरना प्रदर्शन करने वालों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. चंद्रमोहन खक्वाल, नगर अध्यक्ष संजय मित्तल, पूर्व ब्लॉक प्रमुख सुरेश असवाल, पार्षद हरीश नेगी, अनिल रावत, विजय रावत, सूरज प्रसाद कांति, छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु बहुखंडी, महावीर सिंह रावत, महेंद्र पाल सिंह, प्रदीप बलूनी, केशर सिंह, दीनानाथ भाटिया, भूपाल सिंह अधिकारी, शंकेश्वर प्रसाद सेमवाल, नरेंद्र सिंह रावत, बलवीर सिंह रावत, दिनेश रावत, कुसुम असवाल, कृष्णा बहुगुणा, लक्ष्मी असवाल, प्रभा नेगी, वीना असवाल, सूर्यमणि आदि शामिल रहे।
भाजपा पार्षदों ने मेयर पर लगाया राजनीति करने का आरोप, मांगा इस्तीफा
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार। भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने नगर निगम की मेयर श्रीमती हेमलता पर टे्रंचिंग ग्राउण्ड के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेयर को निर्वाचित हुए दो वर्ष हो गये है, इनके मेयर ने अब तक टें्रचिंग ग्राउण्ड के निर्माण को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाये। मेयर अपनी नाकामी छुपाने के लिए राज्य सरकार पर भूमि उपलब्ध न कराने का आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि महापौर बहुमत होने के बावजूद भी ट्रेंचिंग ग्राउण्ड निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर पाई। महापौर को उदासीनता एवं पक्षपात की राजनीति को छोड़कर तत्काल नगर निगम कोटद्वार मेयर पद से इस्तीफा देना चाहिए। पार्षदों ने प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।
भाजपा पार्षद सौरव नौडियाल, कमल नेगी, गायत्री भट्ट, मनीष भट्ट, नीरूबाला खंतवाल, सुभाष पाण्डेय, जयदीप नौटियाल, कुलदीप रावत ने कहा कि उन्होंने कई बार मेयर से टे्रंचिंग ग्राउण्ड के निर्माण को लेकर वार्ता की, लेकिन महापौर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि टे्रंचिंग ग्राउण्ड को राजनीति का अखाड़ा बनाकर राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जबकि मेयर द्वारा नगर निगम कोटद्वार के विकास को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री सुरेन्द्र्र ंसह द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान ट्रेंचिंग ग्राउण्ड का निर्माण कराने की बात कही गई, लेकिन वह अपने कार्यकाल में ट्रेंचिंग ग्राउण्ड का निर्माण नहीं करा पाये। पूर्व मंत्री अपनी नाकामी को छुपाने के लिए वर्तमान में धरना देकर राज्य सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे है। पार्षदों ने कहा कि मेयर ने स्ट्रीट लाइटों के वितरण में भी भाजपा पार्षदों के साथ पक्षपात किया। जहां भाजपा पार्षदों को 40-40 लाइटें दी गई, वहीं कांगे्रस एवं कांग्रेस समर्थित निर्दलीय पार्षदों को 120-120 लाइटें वितरित की गई।
प्रभारी तहसीलदार विकास अवस्थी को ज्ञापन सौंपते हुए भाजपा पार्षद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!