देश-विदेश

बुलडोजर न्याय प्रणाली हम चलने नहीं देंगे : कांग्रेस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , लोकसभा और राज्यसभा में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस होने वाली है। विपक्ष द्वारा नीट पेपर लीक विवाद, महंगाई और अग्निपथ योजना समेत अन्य मुद्दे उठाए जाने की संभावना है। इस बीच राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रहेगी। कांग्रेस नेता मणिकम टैगोर ने नीट परीक्षा संबंधी गड़बडिय़ों पर चर्चा के लिए लोकसभा में कार्य स्थगन नोटिस दिया है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को मुद्दा उठाया था, लेकिन उनका माइक बंद था, हम संसद में भी यह मुद्दा उठाएंगे, पेपर लीक होने से छात्र और अभिभावक प्रभावित हुए हैं, जिससे छात्रों का जीवन प्रभावित हो रहा है।
इसके साथ ही कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने लोकसभा में पेपर लीक और परीक्षा में गड़बड़ी पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। प्रस्ताव में नीट सहित कई परीक्षाओं के आयोजन में पेपर लीक पर चर्चा की मांग की गई है। इसमें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (नीट) द्वारा अपने कार्य को पूरा करने में विफलता पर भी चर्चा करने की मांग की गई है।
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, चुनाव में राजनीतिक और नैतिक झटके के बाद मोदी जी और भाजपा वाले संविधान का आदर करने का खूब दिखावा कर रहें हैं, पर सच तो ये है कि आज से जो आपराधिक न्याय प्रणाली के तीन कानून लागू हो रहे हैं, वो 146 सांसदों को सस्पेंड कर जबरन पारित किए गए। इंडिया गठबंधन अब ये ह्यबुलडोजऱ न्यायह्ण संसदीय प्रणाली नहीं चलने देगा।कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कई विपक्षी नेताओं के साथ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और एनडीए सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया। मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े में अपनी बात रखेंगे। लोकसभा में विपक्ष के नेता भी अपनी बात रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!