खेल

कोरोना वायरस के कारण फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है. जहां वह 3 टी-20 मैच व 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टी-20 मैच 18 दिसंबर को आकलैंड में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा टी-20 मैच हैमिल्टन में 20 दिसंबर से खेला जाएगा. वहीं सीरीज का अंतिम टी-20 मैच नेपियर में 22 दिसंबर को खेला जाएगा.
इस टी-20 सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच माउंट मान्ग्लुई में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी के बीच काईसटरर्च में खेला जाएगा.
फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से बाहर
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. दरअसल उनमे कोरोना के लक्षण पाए गए थे और पाकिस्तान टीम के न्यूजीलैंड के लिए निकलते समय वो ठीक नहीं हो पाए. इसी वजह से वो अब इस दौरे से बाहर हो गए हैं. निश्चित रूप से यह पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बुरी खबर है.
सेफ्टी और स्वास्थ्य को लेकर फखर को नहीं ले जाने का फैसला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी रिलीज में कहा गया कि सभी खिलाड़ियों की सेफ्टी और स्वास्थ्य को लेकर ही फखर जमान को इस दौरे पर नहीं ले जाने का फैसला किया गया है. वो इस वक्त लाहौर में टीम होटल में क्वांरटीन हैं और पीसीबी की मेडिकल टीम उनके ऊपर नजर बनाए हुए है.
मेडिकल टीम ने जारी किया बयान
टीम के डॉक्टर सोहेल सलीम ने कहा, शनिवार को फखर जमान के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन आज उन्हें बुखार हो गया है. जैसे ही इस बारे में पता चला उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया. हम लोग उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और उम्मीद है कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे. हालांकि वो ट्रैवल करने के लिए पूरी तरह ठीक नहीं हैं और इसी वजह से सीरीज से अपना नाम वापस लेना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!