खेल

डलास बेसबॉल स्टेडियम संयुक्त राज्य अमेरिका क्रिकेट का नया घर बनने के लिए तैयार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अमेरिका। संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट संस्कृति दिन-प्रतिदिन विस्तार कर रही है, और हाल ही में, एक प्रमुख सौदे ने यह सुनिश्चित किया है कि देश में आकर्षक खेल का भविष्य काफी उज्ज्वल है।
यूएसए क्रिकेट ने खुलासा किया है कि उसके वाणिज्यिक टी 20 फ्रेंचाइजी लीग पार्टनर, अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्राइजेज (एसीई) ने टेक्सास के डलास में स्थित एक मामूली लीग बेसबॉल और सॉकर ग्राउंड झ्र एयरहॉग्स स्टेडियम को प्राप्त करने के लिए 15 साल के पट्टे पर हस्ताक्षर किए हैं।
प्रसिद्ध नॉर्थ टेक्सास शहर होम ऑफ अमेरिकन क्रिकेट का दर्जा पाने के लिए तैयार है। एसीई के सह-संस्थापक समीर मेहता ने कहा कि आयोजन स्थल की इच्छा एक मेजर लीग क्रिकेट (टछउ) की मेजबानी करना है झ्र जिसका उद्देश्य विश्व स्तरीय राष्ट्रीय ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट बनाकर देश में क्रिकेट को एक अग्रणी खेल बनाना है।
महाकाव्य मैदान के बारे में बोलते हुए, $ 20 मिलियन स्टैडिया 2008 में खोला गया और पिछले 13 सत्रों के लिए टेक्सास एयरहोग्स (एक मामूली लीग बेसबॉल टीम) को रखा। हालाँकि, कोविड-19 महामारी के कारण, अ्र१ऌङ्मॠ२ 2020 की गर्मियों में बंद हो गया।
अउए अब क्रिकेट-अनन्य डऊक- मान्यता प्राप्त टर्फ विकेट स्थल में सुविधा को पुनर्निर्मित करने के लिए कम से कम $ 10 मिलियन खर्च करने की योजना बना रहा है। 2022 की गर्मियों तक इसके खुलने की उम्मीद है।
यह हमारे लिए एक वाटरशेड पल है। हम बहुत उत्साहित हैं। हम ग्रैंड प्रेयरी को वैश्विक मानचित्र पर रखने जा रहे हैं क्योंकि उम्मीद है कि जब हमें विश्व कप और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाएं मिलेंगी, तो यह उन प्रमुख स्टेडियमों में से एक होगा, जिसमें हम मैच खेल रहे हैं, यूएसए के क्रिकेट अध्यक्ष पराग मराठे ने कहा ईएसपीएनक्रिकइन्फो।
पाराग ने कहा, फ्लैगशिप जहां हम पहले अपना झंडा लगाने जा रहे हैं और बाकी दुनिया में यूएसए क्रिकेट की घोषणा कर रहे हैं, वह यहीं पर है।
टेक्सास में क्रिकेट लाने के लिए उत्साहित: ग्रैंड प्रेयरी मेयर
संबंधित स्टेडियम 8,000 सीटों वाले स्थल में तब्दील हो जाएगा और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रमों की मेजबानी करने का केंद्र बन जाएगा। अगले दशक में वेस्टइंडीज के साथ टी 20 विश्व कप की सह-मेजबानी करने की उम्मीद है।
ग्रैंड प्रेयरी मेयर रॉन जेन्सेन ने टेक्सास में क्रिकेट लाने के बारे में उत्साह दिखाया। उन्होंने कहा कि यह खेल 40 साल पहले की तरह ही काफी लोकप्रिय और तेजी से विकसित हो रहा है।
उन्होंने कहा, हम अपने मामूली लीग बेसबॉल स्टेडियम को बदलकर टेक्सास में क्रिकेट लाने के इस अवसर को लेकर बहुत उत्साहित हैं। राज्यों में बड़े और बढ़ते दर्शकों के साथ, फुटबॉल के पीछे क्रिकेट दुनिया का दूसरा सबसे लोकप्रिय खेल है। इसने मुझे 40 साल पहले याद दिलाया जब फुटबॉल ने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बड़ी धूम मचाई थी, फोब्र्स द्वारा उद्धृत के रूप में जेन्सेन ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!