बिग ब्रेकिंग

राहगीरों पर प्रकृति का कहर, 10 की मौत, कई लोग अभी भी मलबे में दबे, 13 बचाए गए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भावानगर/रिकांगपिओ, एजेंसी। हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर में निगुलसरी में राष्ट्रीय राजमार्ग पांच पर पहाड़ दरकने से हुए हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है जबकि घायल हुए 13 लोगों को बचा लिया गया है। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भावानगर भेजा गया है जबकि एक कार आंशिक रूप से और दूसरी पूरी तरह क्षतिग्रस्घ्त हो गई है। पहाड़ी से दरके मलबे की चपेट में सवारियों से भरी एक बस भी आ गई है। बताया जा रहा है बस में 24 यात्री सवार थे। मलबे में 60 से अधिक लोग दबे बताए जा रहे हैं। जिला प्रशासन समेत अन्घ्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। एनडीआरएफ समेत सीआरपीएफ व आइटीबीपी की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं व राहत कार्य शुरू कर दिया है। सीएम जयराम ठाकुर हादसे का जायजा लेने झाकड़ी पहुंचे, वहां से सड़क के माध्यम से निगुलसरी पहुंचे।
एनडीआरएफ टीम ने 13 लोगों को रेस्क्यू किया है। 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है चार लोग खुद जख्मी हालत में मलबे से बाहर निकलकर सड़क तक पहुंच गए। बचाव कार्य जारी है, लेकिन रुक रुककर मलबा गिरने से बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है। आइटीबीपी के प्रवक्ता विवेक पांडेय के मुताबिक हादसे में करीब 60 लोगों के फंसे होने की आशंका है।
दौलतराम पानवी निवासी, चरणजीत निवासी पंजाब, अरविंद शर्मा निवासी नेपाल, सबकी देवी सराहन, गुलाब सिंह मंडी, अरुण निवासी सराहन, चंद्र ज्ञान रोपा निवासी को रेस्क्यू किया गया है, इन्हें हल्की चोटें लगी हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी भावानगर ले जाया गया है।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/08/News-Ads.pdf” title=”News Ads”]
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किन्घ्नौर हादसे के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। पीएम मोदी ने बचाव अभियान में हर संभव मदद देने का आश्घ्वसासन दिया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा किन्घ्नौर हादसे के बाद आटीबीपी के डीजी से बात की है व टीमें राहत व बचाव कार्य में जुट गई हैं। गृह मंत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से बात की है। भाजपा के राष्घ्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।
डीएसपी भावानगर राजू के मुताबिक रिकांगपिओ से हरिद्वार जा रही हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस का चालक ही बचा है। बाकी सब मलब में दबे हुए हैं। परिचालक के मुताबिक बस में 24 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है बस समेत एक ट्रक व पांच से छह छोटी गाडियां भी मलबे की चपेट में आई हैं। पहाड़ी से काफी देर तक मलबा गिरता रहा।
हिमाचल किन्नौर के निगुलसरी में एनएच-5 पर पहाड़ दरकने से एचआरटीसी की 1 बस और 5 अन्य छोटे वाहन भूस्खलन की चपेट में आकर मलबे में दब गए हैं। बताया जा रहा है बस हरिद्वार से आ रही थी, जिसमें 24 यात्री सवार थे। घटनास्थल के दोनों तरफ अभी भी पत्थर और मलबा गिर रहा है। सड़क पर भारी मलबा गिरने के कारण प्रशासन व बचाव दल को मौके पर पहुंचने के लिए काफी मशक्घ्कत करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!