बिग ब्रेकिंग

दीपावली के बाद दिल्ली में तेल की बारिश से लोग हैरान! सड़कों पर बढ़ी फिसलन से बाइकर्स परेशान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी । दीपावली के बाद रविवार की शाम को दिल्ली में हुई बारिश के बाद सड़कों पर फिसलन बढ़ गई। लिहाजा बड़ी संख्या में लोगों ने तेल की बारिश की शिकायत दिल्ली अग्निशमन विभाग के पास की। बारिश के बाद करीब एक घंटे के अंदर विभाग के पास तेल की बारिश संबंधी 57 कल आई। दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि ज्यातर कल मोटरसाइकिल चालकों ने की थी। माना जा रहा है कि बारिश के कारण वातारण में मौजूद धूल और अन्य रसायन पानी की बूंदों के साथ सड़कों पर आ गए होंगे। इसकी वजह से सड़कों पर फिसलन हो गई होगी।
बता दें कि दिल्घ्ली में सरकार की मनाही के बावजूद जमकर आतिशबाजी हुई। कई इलाके पटाखों की आवाज से गूंज उठे। आतिशबाजी में कई जगह आग लगने की घटना भी हुई। कुल आग लगने की घटना की बात करें तो 205 जगह आग लगी। हालांकि पिछली दीपावली के मुकाबले इस बार कम आग लगने की घटना हुई। कई लोग सरकार की मनाही के बाद सामाजिक जिम्घ्मेदारी निभाते दिखे और लोगों को भी मना कर आतिशबाजी करने से रोका। वहीं कुछ जगह बच्घ्चे आतिशबाजी जरूर करते दिखे। इस दौरान मुंडका में कूलर गोदाम में आग के अलावा कोई बड़ी घटना नहीं घटी। कूलर गोदाम में आग लगने से एक व्घ्यक्घ्ति की मौत हो गई जबकि एक शख्घ्स झुलस गया। इसके अलावा ज्यादातर आग छोटी-मोटी ही रही।
कहते है इंसान जो प्रति को देता है उसी का अक्स बनाकर प्रति वापस देती है। दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोग पिछले कई वर्षों से ठंड का मौसम शुरू होते ही प्रदूषण की मार झेल रहे हैं।
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल द्वारा पटाखा बिक्री पर रोक लगाए जाने के बावजूद दीपावली पर लोगों ने खूब आतशिबाजी की, जिस कारण वायु प्रदूषण बढ़ गया। हालांकि रविवार शाम की हुई बारिश के बाद प्रदूषण के स्तर में कुछ कमी आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!