बिग ब्रेकिंग

दिल्ली के सीएम ने पंजाब के सीएम पर कसा तंज, कहा- आपने जनता को बेवकूफ बनाया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर किसान बिल को लेकर तंज कसा है। उन्होंने चुटीले अंदाज में कहा कि राजा साहिब, आपने केंद्र के कानूनों में संशोधन किया। क्या राज्य केंद्र के कानूनों को बदल सकता है? नहीं। आपने नाटक किया। जनता को बेवकूफ बनाया।
बता दें कि इस ट्वीट से पहले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था कि आम आदमी पार्टी के दोहरे रवैये से आश्चर्यचकित हूं। सीएम ने राज्य सरकार के द्वारा लाए केंद्र के किसान बिल के विरोध में एक बिल लाया है जिसके अनुसार अब किसी किसान से अगर एमएसपी से नीचे के रेट पर खरीद की जाती है तो उसे तीन साल की सजा का प्रावधान होगा। इसी पर उन्होंने सीएम केजरीवाल से दिल्ली में ऐसा ही बिल लाने को कहा है।
पंजाब में सरकार के मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र के तीन नए किसान बिल के विरोध में बिल लाया है। पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र के अंतिम दिन पारित किए गए बिल में यह प्रावधान किया गया है कि गेहूं और धान की बिक्री या खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम करने पर कम से कम तीन वर्ष की कैद और जुर्माना होगा। इसके साथ ही वहां किसानों को 2़5 एकड़ तक की जमीन की कुर्की से छूट दी गई है। कृषि उत्पादों की जमाखोरी व कालाबाजारी से छुटकारा पाने की व्यवस्था भी की गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच तब ठन गई जब पंजाब के सीएम ने उन्घ्हें भी पंजाब जैसा बिल लाकर केंद्र सरकार के विरोध में खड़ा होने की बात कही। इसके बाद केजरीवाल ने उन्हें ट्विटर पर टैग कर कहा केंद्र का कानून राज्य नहीं बदल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!