बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में इजराइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट, बीटिंग रिट्रीट से डेढ़ किलोमीटर थी दूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है। दिल्ली के इजराइल दूतावास के पास ब्लास्ट हुआ है। पुलिस के अनुसार यह ब्लास्ट फुटपाथ के पास हुआ है। इसमें कई कारों को नुकसान हुआ है। बता दें कि इजराइल दूतावास दिल्ली के लुटियंस जोन में है। औरंगजेब मार्ग पर स्थित इजराइल दूतावास के पास हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी फिलहाल किसी आतंकवादी ग्रुप ने नहीं ली है। हालांकि यह ब्लास्ट कैसे हुआ है दिल्ली पुलिस जांच कर रही है। सुरक्षा एजेंसियां भी दिल्ली में हुए ब्लास्ट के बाद अलर्ट हो गईं हैं। ब्लास्ट में 3 कारों को नुकसान हुआ है। यह ब्लास्ट दिल्ली में उस वक्घ्त हुआ है जब यहां बीटिंग रिट्रीट का अयोजन हो रहा है। धमाका स्थल बीटिंग रिट्रीट से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर हुआ था।
इस ब्लास्ट में फिलहाल किसी शख्स के जख्मी होने की सूचना नहीं है। इजराइल दूतावास तुगलक रोड थाने से कुछ दूरी पर है। बता दें कि दूतावास के पास कई साल पहले भी चलती इनोवा कार के नीचे किसी बाइक सवार ने बम देंक कर हमला किया था। पुलिस ने बताया कि यह धमाका इजराइल एंबेसी में नहीं हुआ है। उसके पास स्थित बंगला नंबर 5 में ब्लास्ट की कल हुई है।
अग्निशमन विभाग के अधिकारी प्रेम लाल ने बताया कि हमें करीब 5:45 के करीब ब्लास्ट की सूचना मिली। इसके बाद हम तुरंत उस घटना स्घ्थल की तरफ रवाना हो गए। इस पूरे घटनाक्रम में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर खुफिया विभाग के अधिकारी, स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच के अधिकारी जांच कर रहे हैं। इलाके को सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया गया है। हालांकि कोई भी अधिकारी इसे आइइडी ब्लास्ट की पुष्टि नहीं कर रहा है।
दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने बताया कि एक कम तीव्रता वाला धमाका हुआ है। यह करीब पांच बजकर पांच मिनट पर यह धमाका हुआ है। धमाका पांच एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर जिंदल हाउस के पास हुआ है। इस धमाके में फिलहाल कोई हताहत नहीं है ना ही इसमें किसी सामान को क्षति हुई है। इसमें सिर्फ तीन कारों के शीशे टूटे हैं। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि किसी शरारती तत्वों ने यह सनसनी फैलाने के लिए धमाका किया है।
बता दें कि इससे पहले भी इजराइली दूतावास के पास कार पर हमला हुआ था। इजराइली दूतावास की कार में यह धमाका 2012 की फरवरी में हुआ था। बदमाशों ने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे इस घटना का अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक सफदरजंग रोड पर बाइक पर सवार होकर दो हमलावर दूतावास के पास आए थे। दूतावास की इनोवा गाड़ी की खिड़की पर कुछ चिपकाकर फरार हो गए। इसके कुछ मिनटों बाद ही धमाका हो गया।
26 जनवरी से पहले नोएडा में दो दिन मिले थे बम
इससे पहले भी गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस को दो दिन बम मिले थे। हालांकि पुलिस की सूझबूझ से इसे डिफ्यूज कर दिया गया था। सुरक्षा एजेंसी बम मिलने के बाद 26 जनवरी की सुरक्षा को और कड़ी कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!