देश-विदेश

पांच आरोपितों पर दिल्ली पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, लगाया एनएसए

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई दिल्ली, एजेंसी,। जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में पांच आरोपितों पर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया है। जिन पांच आरोपितों के खिलाफ एनएसए लगाया गया है, उनके नाम अंसार, सलीम, सोनू उर्फ इमाम उर्फ यूनुस, दिलशाद और आहिर है।
दरअसल जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार अंसार करीब तीन माह पहले जहांगीरपुरी में बजरंग दल द्वारा आयोजित की जा रही हनुमान चालीसा के पाठ को बंद करने की धमकी दे चुका था। हिंसा के दौरान शोभायात्रा निकाल रहे लोगों ने उससे कहा था कि लोग निहत्थे हैं इन्हें मत मारो, तो उसने कहा कि जो किया वो भुगतना पड़ेगा। इसके बाद हजारों की संख्या में उन्मादी भीड़ ने हमला कर दिया। हिंसा के दौरान तलवार के हमले से उमाशंकर दुबे गंभीर रुप से घायल हुए थे। उमाशंकर हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा में शामिल थे।
उन्होंने बताया कि अंसार से कहा कि ये लोग निहत्थे हैं, इन्हें मत मारना। इस पर अंसार ने कहा जो किया वो भुगतना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि दो से तीन महीने पहले बजरंग दल की हनुमान चालीसा के पाठ के दौरान जहांगीरपुरी में अंसार ने कार्यकर्ताओं को धमकी दी थी। उसने कहा था कि ये सब करना बंद कर दो, नहीं तो अंजाम बुरा होगा। उन्होंने बताया कि हिंसा के दौरान लोग मुन्ना बंगाली, आरिफ, रफी और आलम के नाम भी ले रहे थे। बाहर से भी लोगों को बुलाया गया था। हमला करने वाले सभी बंगाली भाषा बोल रहे थे।
दूसरी ओर मुख्य आरोपित अंसार के समर्थन में इंटरनेट मीडिया इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाले जा रहे हैं। विशेष समुदाय के युवाओं के द्वारा हमला कर रही भीड़ का वीडियो पोस्ट कर अंसार को हीरो बनाया जा रहा है। बेशर्मी का आलम यह है कि विशेष समुदाय के लोग उस पर वाहवाही करते हुए कमेंट भी लिख रहे हैं। वायरल हुए इंस्टाग्राम के पोस्ट में एक युवा कह रहा है कि मुस्लिम भाइयों अंसार भाई का समर्थन करो, हमारे लिए जंग में उतर गया, अब इसे इंसाफ दिलाओ, अंसार भाई झुकेगा नहीं।
एक दूसरे पोस्ट में कहा गया है कि 15 मिनट नहीं सिर्फ पांच मिनट में सिस्टम हैंग कर दिया, मुस्लिम होने पर गर्व है। तीसरे पोस्ट में कहा गया है कि धारा 144 लगी, जहांगीरपुरी नाम ही काफी है, टीवी पर देख लो सब। मामले में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि इंटरनेट मीडिया पर इस तरह की पोस्ट डालने वालों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!