बिग ब्रेकिंग

दुधारखाल डाकघर का बिजली कनेक्सन कटा, कामकाज ठप्प

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

इस्तेमाल हो रहा था घरेलू कनेक्सन, मकान मालिक पर तीन लाख का जुर्माना
जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली। विकासखंड जयहरीखाल के अंतर्गत उप डाकघर दुधारखाल का विद्युत कनेक्टशन विद्युत विभाग ने काट दिया है और मकान मालिक पर तीन लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि घरेलू कनेक्शन से पोस्ट ऑफिस चल रहा है, यह नियमों का उल्लंघन है, इसलिए मकान मालिका पर जुर्माना लगाया गया है। वहीं डाकघर में विद्युत कनेक्शन कटने से विगत पांच दिनों से कामकाज बंद पड़ा हुआ है। ऐसे में उपभोक्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
उप डाकघर में बिजली कनेक्शन कटने से दुधारखाल पहुंचने वाले दूरस्थ क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को लेन-देन न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शादी-ब्याह के सीजन में उपभोक्ताओं को पैसा न मिलने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण मनोहर लाल खंतवाल, वाचस्पति खंतवाल, रणवीर नेगी, राजेंद्र रावत, सुशील कुमार, भास्कारनंद आदि का कहना है कि पिछले पांच दिनों से उप डाकघर की सभी सेवाएं ठप पड़ी होने से
खाता धारकों का कोई लेन-देन नहीं हो पा रहा है। शादी-ब्याह का सीजन होने के चलते उपभोक्ताओं को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने डाक अधीक्षक पौड़ी से अविलंब उपडाकघर की विद्युत व्यवस्था करने की मांग की है। उप डाकपाल दुधारखाल रुद्र मणि ने बताया कि वैकल्पिक व्यवस्था से उप डाकघर की व्यवस्थाएं सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। विद्युत विभाग सतपुली के उपखण्ड अधिकारी विनय कुमार ने कहा कि बीस वर्षों से उक्त भवन पर पोस्ट ऑफिस घरेलू कनैक्शन से चल रहा है। किराए के भवन पर चल रहे उप डाकघर दुधारखाल का विद्युत कनैक्शन घरेलू होने के कारण विद्युत विभाग ने काट दिया। सूचना पर जिसे गत शुक्रवार को विद्युत विभाग सतपुली ने कनेक्शन काटकर मकान मालिक पर तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!