कोटद्वार-पौड़ी

कूड़ा डालने को लेकर हुआ विवाद, आयुक्त ने दर्ज करवाया मुकदमा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मंगलवार रात नजीबाबाद रोड स्थित एक बारात घर में आयुक्त ने की छापेमारी
पार्षद व बारात घर स्वामी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: बारात घर का कूड़ा ट्रेचिंग ग्राउंड में डाले जाने को लेकर पार्षद व बारात घर स्वामी का नगर आयुक्त से विवाद हो गया। नगर आयुक्त की तहरीर पर पुलिस ने पार्षद व बारात घर स्वामी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर दिया है। वहीं, बुधवार सुबह कोतवाली में पहुंचे पार्षद व बारातघर स्वामियों ने नगर आयुक्त पर उनके शोषण का आरोप लगाया। इस संबंध में उन्होंने ने भी आयुक्त के खिलाफ कोतवाल में तहरीर दी है।
बुधवार रात नगर आयुक्त शहर किशन सिंह नेगी बारात घरों में छापेमारी करने के लिए निकले। इस दौरान उन्हें नजीबाबाद रोड स्थित एक बारात घर से कूड़ा लेकर निकल रहा एक वाहन दिखाई दिया। आयुक्त ने वाहन को रोकते हुए चालक से कूड़ा लेजाने के बारे में पूछा, जिसपर चालक ने बताया कि वह बारात घर का कूड़ा ट्रेचिंग ग्राउंड में डालने के लिए जा रहा है। कुछ देर बाद मौके पर पार्षद व बारात घर स्वामी भी पहुंच और आयुक्त की कार्रवाई का विरोध करने लगे। नगर आयुक्त का आरोप है कि बारात घर स्वामी व पार्षद ने सरकारी कार्य में बाधा डालते हुए उनके साथ अभद्रता की। जबकि, बारात घर स्वामी के पास कूड़ा डालने के लिए कटने वाली निगम की रसीद भी नहीं थी। वहीं, बुधवार सुबह कोतवाली में पहुंचे बारात घर स्वामियों व पार्षदों ने नगर आयुक्त की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए। बारात घर स्वामी का आरोप था कि उनके पास ट्रेचिंग ग्राउंड में कूड़ा फेंकने की रसीद भी थी। लेकिन, नगर आयुक्त ने उस रसीद को नहीं देखा। आयुक्त केवल बारात घर स्वामियों का शोषण करना चाहते हैं। पार्षद ने बताया कि उनके द्वारा आयुक्त के साथ किसी भी तरह की अभद्रता नहीं की गई। आयुक्त की ओर से लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

वहीं, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह ने बताया कि नगर आयुक्त की तहरीर पर नजीबाबाद रोड निवासी पार्षद सुभाष पांडेय व बारात घर स्वामी अजय भाटिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में पार्षद व बारात घर स्वामी की ओर से भी तहरीर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!