उत्तराखंड

डीएम अध्यक्षता में हुई जिला पर्यटन विकास समिति (डीटीडीसी) की बैठक आहूत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। जिले को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने व पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला पर्यटन विकास समिति (डीटीडीसी) की बैठक आहूत हुई। आयोजित बैठक में पूर्व में दिए गए निर्देशों के अनुपालन के संबंध में की गई कार्यवाही से जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने जिलाधिकारी को अवगत कराया गया।
जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जिला पर्यटन अधिकारी को चिहिन्त पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास खंड जखोली के अंतर्गत चिरबटिया में स्वयं सहायता समूह के माध्यम से संचालित करने के लिए तथा जवाड़ी बाईपास पर निर्मित पार्क को ग्राम पंचायत जवाडी के माध्यम से संचालित करने के लिए अनुबंध तैयार करते हुए एवं प्रभागीय वनाधिकारी को समन्वय स्थापित करते हुए इसमें जो भी आवश्यक सुविधाएं एवं गतिवधियां संचालित की जा सकती हैं इस संबंध में ग्रामीणों के एवं वन विभाग के साथ आवश्यक बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिम कार्बेट भवन गुलाबराय के संचालन तथा रख-रखाव को लेकर भी जिला पर्यटन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए तथा चंद्रापुरी स्यालसौड़ में स्थित सूचना केंद्र के संचालन के संबंध में भी निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने केदारनाथ मार्ग के सीतापुर पार्किंग तथा पार्किंग में बनी दुकानों के आवंटन को लेकर आवश्यक कार्यवाही करने व गौरीकुंड में बने तप्तकुंड के संचालन के लिए जीएमवीएन, सुलभ इंटरनेशनल एवं स्थानीय ग्रामीणों के माध्यम से संचालित करने के संबंध में सभी के साथ आवश्यक बैठक करने के निर्देश दिए।बैठक में जिलाधिकारी ने जखोली में ईको पार्क बनाए जाने तथा बधाणीताल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए तथा जो भी गतिविधयां संचालित की जा सकती हैं इसके लिए स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक आयोजित कर आवश्यक प्रस्ताव तैयार करते हुए शासन को प्रेषित करने के निर्देश जिला पर्यटन अधिकारी को दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!