उत्तराखंड

पेयजल समस्या के समाधान को डीएम ने मांगी 15 अगस्त तक रिपोर्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हल्द्वानी। डीएम वंदना ने शहर में पेयजल समस्या की शिकायतों को गंभीरता से लिया है। उन्होंने मामले में 15 अगस्त तक अधिकारियों से स्थलीय निरीक्षण कर समाधान को लेकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज समस्याओं को तीन दिन के भीतर समाधान करते हुए रिपोर्ट पोर्टल में अपलोड करने की बात कही।
र्केप कार्यालय में डीएमने शुक्रवार को जल संस्थान, जल निगम व जन जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की। कहा हल्द्वानी शहर में आए दिन पानी की समस्या बनी रहती है। उसके समाधान के लिए अधिकारी संयुक्त रूप से स्थलीय निरीक्षण करें। भविष्य को देखते हुए पंपिंग स्रोत, स्टोरेज तथा सप्लाई की वर्तमान व्यवस्था में लघुकालीन व दीर्घकालीन सुधार के उपायों पर प्लान बनाते हुए 15 अगस्त तक प्रशासन को उपलब्ध कराएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से हल्द्वानी शहर में ट्यूबवेल, फील्टर प्लांट, ओवरहेड टैंकों, शहर में वार्डवार पानी संयोजन की भी जानकारी ली। बैठक में जल संस्थान के अधीक्षण अभियन्ता विशाल सक्सेना, अर्थ संख्याधिकारी ड़ मुकेश नेगी समेत विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
डीएम ने मेट्रोपोल में पार्किंग का डिजाइन मांगा
डीएम ने वंदना ने बैठक में अधिकारियों को मेट्रोपोल में खाली हुई जमीन पर पार्किंग बनाने के लिए डिजाइन व प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीजन में नैनीताल शहर में अत्यधिक पर्यटक व वाहनों का दबाव रहता है। इसको देखते हुए भविष्य की आवश्यकता के अनुरूप मेट्रोपोल परिसर के खाली किए गए क्षेत्र में पार्किंग व मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। उन्होंने लोनिवि ईई, सचिव विकास प्राधिकरण व उपजिलाधिकारी नैनीताल समन्वय कर मेट्रोपोल परिसर में प्रस्तावित आधुनिक सरफेस पार्किंग, सड़क चौडीकरण डिजाइन के अलावा अन्य कार्यों के प्रस्ताव तत्काल तैयार करने को कहा। बताया कि प्रथम फेज में मेट्रोपोल में लगभग 800 वाहनों की पार्किंग व चीना बाबा जंक्शन सुधारीकरण, डीएसए पार्किंग में एंट्री तथा एग्जिट को सुव्यवस्थित करना, मस्जिद तिराहे पर चौड़ीकरण को शामिल किया जाए। मौके पर कंसलटेंट ने मेट्रोपोल परिसर में बनने वाली आधुनिक पार्किंग के डिजाइन की प्रेजेंटेशन के माध्यम से डीएम को जानकारी दी। यहां एडीएम अशोक कुमार जोशी, सचिव विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, अधिशासी अभियंता लोनिवि रत्नेश कुमार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!