उत्तराखंड

बारिश से बंद सड़कें तत्काल खोलें: डीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

उत्तरकाशी। डीएम अभिषेक रूहेला ने जिले में बीते दिनों हुई भारी बारिश से अवरुद्घ सड़कों को तत्काल खोलने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीआरओ तथा राज्य सरकार के संगठनों को संसाधनों को एक-दूसरे के साथ साझा करने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे बंद सड़कों को जल्द खोला जा सकेगा। सभी पुलों की जांच कर आवश्यक सुरक्षा एवं मरम्मत कार्य समय पर पूरा करने को कहा।
जिला मुख्यालय में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने बीआरओ, प्रशासन, लोनिवि तथा नगर निकायों के अधिकारियों को सड़कों एवं विभन्न नगरीय क्षेत्रों में जलभराव से निपटने को कहा। भूस्खलन से बंद सड़कों को खोले जाने पर जोर दिया। बीआरओ के अधिकारियों के बताया कि उसके अधीनस्थ राजमार्ग में तीन ऐसे कलवर्ट हैं जिनके जल निकास से आवासीय क्षेत्रों में भूमि कटाव हो रहा है, जिसके कारण लोगों के द्वारा इन्हें बंद करने का प्रयास किया जाता रहा है।
डीएम ने इन कलवर्ट से निकलने वाली पानी को नदी तट तक टैप करने का प्रस्ताव तैयार करने की हिदायत देते हुए कहा कि सड़कों के नारदानों की निरंतर सफाई और मरम्मत करें, जिससे सड़कों पर जल जमाव न हो। जिलाधिकारी ने सभी तहसीलों के अंतर्गत जलभराव के चिन्हित मामलों का अविलंब निस्तारण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा एक सप्ताह में वे पुन: इसका फालोअप देखेंगे।
उपजिलाधिकारियों को भवनों, पशुओं और खेतों जैसी व्यक्तिगत परिसंपत्तियों के नुकसान के मामलों की निरंतर समीक्षा कर प्रभावितों को समय से राहत उपलब्ध कराने को कहा। बैठक में एडीएम तीर्थपाल सिंह, एसडीएम चतर सिंह चौहान, एसडीएम मीनाक्षी पटवाल, देवेन्द्र कुमार, देवानन्द, बीआरओ के कमांडर विवेक श्रीवास्तव, ओसी मेजर नमन नरूला, ले़क कर्नल बीनू बीएस़, लोनिवि के ईई डीएस ह्यांकी, ईई रजनीश कुमार, ईई पीएमजीएसवाई आशीष भट्ट थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!