उत्तराखंड

डीएम ने ली आपदा न्यूनीकरण की बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

नई टिहरी। बरसात से पहले आपदा के तहत कराए जाने वाले कार्यों को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के साथ बैठक की। इस दौरान बैठक में गैरहाजिर रहने पर जिलाधिकारी इवा श्रीवास्तव ने ईई विद्युत वितरण का जून माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए।
गुरुवार को जिला सभागार में आयोजित आपदा न्यूनीकरण बैठक में जिलाधिकारी ने ब्लाक व जिला पंचायत से प्राप्त उन प्रस्तावों को प्राथमिकता में लेने के निर्देश दिये। जिनसे अधिकाधिक लोगों को लाभ मिल रहा हो। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि के तहत आच्छादित कार्यों की रिर्पोट जिलाधिकारी के समक्ष रखी। इसमें विकासखंड, नगर निकाय, तहसील व जिला पंचायत कार्यालय के कुल 561 पुल-पुलियाओं की मरम्मत व नवनिर्माण होना शामिल है।
जिलाधिकारी इवा श्रीवास्तव ने जिले भर में मरम्मत से ठीक हो सकने वाली पुल-पुलियाओं के प्रस्ताव राज्य आपदा मोचन निधि के अन्तर्गत प्रस्तावित करने के निर्देश दिये। गदेरों पर 256 नये पुल व पुलियाओं के निर्माण संबंधी प्रस्तावों पर उन्होंने कहा कि वास्तविक आवश्यकता देखते हुये जिसमें स्कूली बच्चों के निर्बाध आवागमन और जहां पर अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीणों को लाभ मिलता हो, ऐसे प्रस्तावों को राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि के अन्तर्गत प्रस्तावित करें। वन विभाग को बैठक में वनाग्नि, वन सुरक्षा व नालों के निर्माण सबंधी प्रस्ताव प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा। ताकि प्रस्तावों को शासन को भेजा जा सके। प्रस्तावों में कार्यस्थल की फोटों को अनिवार्य रुप से शामिल करने के भी निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!