सपनों की दुनिया नाटक का किया शानदार मंचन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। नवांकुर नाट्य संस्था पौड़ी की ओर से आयोजित 20 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में तैयार किए गए नाटक का मंचन किया गया। समापन अवसर पर प्रशिक्षित बच्चों के अभिनय से सजी सपनों की दुनिया नाटक की शानदार प्रस्तुति दी गई। जिसमें प्रशिक्षित बच्चों ने अभिनय के विविध रंग विखेर दर्शकों की खूब वाहवाही बटोरी।
संस्ति भवन प्रेक्षागृह में आयोजित सपनों की दुनिया नाट्य प्रस्तुति का शुभारंभ मुख्य अतिघ्थि सीडीओ पौड़ी प्रशांत कुमार आर्य ने किया। उन्होंने कहा कि गर्मियों के अवकाश में बच्चों को सृजनात्मक गतिविधियों से जोड़कर रचनाशील बनाने के लिए इस तरह के आयोजन अनुकरणीय है। उन्होंने संस्था के प्रयास की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि अभिनय, कला, संस्ति के विभिन्न आयामों से जोड़कर बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने में सभी को सकारात्मक सहयोग प्रदान करना चाहिए।
नाटक सपनों की दुनिया में बालश्रम, पब्लिक स्कूलों की मनमानी समेत बालपन से खिलवाड़ को बेहतर तरीके से दिखाया गया। मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना गीत के साथ संपन्न हुई बच्चों की इस मार्मिक नाट्य प्रस्तुति को दर्शको ने तालियों की गड़गड़ाहट से जमकर सराहा। नाटक में अंशिका, निहाल, आयुष, पायल, निखिल, लोकेश चौहान, आराध्या, आयुषी रस्तोगी, लवी, नितिन, आयुष, अभय, सौरभ, वैभवी, खुशी, अंजलि ने अभिनय किया। निर्देशन अजीत बहादुर का रहा। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष अशोक बौड़ाई, मनोज दुर्वी, रोहित शाह, सोनाली रावत, दीपिका नेगी, शुभम बिष्ट, शंकर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!