देश-विदेश

एटीएस की पूछताछ में आतंकी सैफुल्ला ने कई और राज उगले, एक नेपाली मौलाना से कनेक्शन भी आ रहा सामने

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

फतेहपुर,एजेंसी। जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से कनेक्शन रखने वाले आतंकी हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला के तार जेल में निरुद्घ नेपाली मूल के मौलाना हाफिज फिरोज आलम से भी जुड़े हो सकते हैं। नेपाली मौलाना भी मदरसे में बच्चों को दीनी तालीम देता था।
एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) की पूछताछ में आतंकी सैफुल्ला ने ऐसे ही कई चौंकाने वाले राज उगले हैं जिस पर एटीएस ने छानबीन शुरू कर दी है। पूछताछ में आतंकी ने बताया है कि मदरसे में इस्लामिक दीनी तालीम के नाम पर बच्चों को जेहाद की ट्रेनिंग देता था।
सैय्यदवाड़ा स्थित मदरसा इस्लामिया में परिवार के साथ किराए में रहने वाले हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को एटीएस ने 13 अगस्त को जिले की नई बस्ती आबूनगर से गिरफ्तार किया था। सैफुल्ला नई बस्ती, आबूनगर में ही एक मस्जिद में पेशइमाम था और नमाज पढ़ाने के साथ बच्चों को ट्यूशन के नाम पर दीनी तालीम देता था और उसी की आड़ में जेहाद के बारे में बताता था। एटीएस लखनऊ, फतेहपुर नगर क्षेत्र आकर आतंकी से मिलने जुलने वालों से जांच पड़ताल कर लौट गई थी। इस समय आतंकी सैफुल्ला को रिमांड में लेकर एटीएस लखनऊ में पूछताछ कर रही है। बताते हैं कि पूछताछ के दौरान ही एटीएस के समक्ष आतंकी ने नेपाली मूल के मौलाना फिरोज आलम के बारे में अहम जानकारियां दी हैं जिस पर एटीएस अब जेल में निरुद्घ मौलाना व आतंकी सैफुल्ला के कनेक्शन को खंगाल सकती है
मदरसा इस्लामिया के मुदर्रिस (शिक्षक) जफरूल इस्लाम ने बताया कि अभी तक एटीएस लखनऊ ने उसके पुत्र सैफुल्ला के बारे में पूछताछ नहीं किया है। यदि एटीएस टीम पूछताछ करेगी तो पूछताछ में वह पूरा सहयोग करेंगे। उसका बड़ा पुत्र फकरूल इस्लाम पूना, महाराष्ट्र में चश्मा की दुकान खोले है। दूसरा पुत्र नूरूल इस्लाम मुंबई में काम करता है। छोटा पुत्र मोईनुल इस्लाम गुजरात प्रांत के भुरूच स्थित मदरसे में आमिल की तामील हासिल कर रहा है।
नेपाल मूल का मौलाना फिरोज आलम स्थानीय गाजीपुर कस्बा स्थित बड़ी मस्जिद में इमाम था और किराए का मदरसे में बच्चों को दीनी तालीम देता था। जिसने फर्जी दस्तावेजों से भारतीय नागरिकता ले लिया था। मस्जिद कमेटी के सदस्यों पर मौलाना पर मतांतरण का आरोप लगाकर उसे इमाम पद से हटा दिया था। पुलिस ने दस्तावेजों की जांच किया तो वह नेपाल मूल का निकला था। जिसके पास से पुलिस ने पासपोर्ट, आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासबुक आदि जब्त कर उस पर धोखाधड़ी व मतांतरण जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था और 21 सितंबर 2021 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!