देश-विदेश

जमीन घोटाला मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन से शुरू की पूछताछ, टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी मौजूद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रांची, एजेंसी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) की टीम बुधवार दोपहर एक बजे यहां कांके रोड स्थित सीएम आवास पहुंची। दस वाहनों से ईडी के अधिकारी सीएम आवास पहुंचे हैं। ईडी की टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी हैं। मुख्यमंत्री आवास में पहुंचने के बाद ईडी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से पूछताछ शुरू कर दी है।
बता दें कि इससे पहले बीते 20 जनवरी को सीएम से ईडी ने उनके आवास पर सात घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद ईडी ने 22 जनवरी दोबारा पत्र लिखकर सीएम को 27 से 31 जनवरी तक बयान दर्ज कराने को कहा था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 25 जनवरी को ईडी को अप्रत्यक्ष रूप से पूछताछ के लिए समय देने से इनकार कर दिया था। फिर 29 जनवरी को मुख्यमंत्री ने ईडी को पत्र लिखकर ईडी पर राजनीति से प्रेरित होकर चुनी हुई सरकार को काम करने से रोकने का आरोप लगाया था। हेमंत सोरेन 20 जनवरी को ईडी द्वारा पूछे गये सवालों को तथ्यों से परे और गलत करार दिया था।
साथ ही बजट सत्र की व्यस्तता के बावजूद 31 जनवरी को अपने आवास पर ही बयान दर्ज कराने पर सहमति देते हुए श्री सोरेन ने ईडी को ई-मेल भेजा था। अपनी आपत्तियों के साथ ही मुख्यमंत्री ने बयान दर्ज कराने के लिए ईडी को 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर बुलाया था। पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास समेत रांची के अन्य हिस्सों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!