देश-विदेश

रात 10 बजे से 15 घंटे भारी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश बंद, ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गुरुग्राम, एजेंसी। गणतंत्र दिवस की परेड और उसकी तैयारियों को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी किया है। इसमें पहले चरण में भारी वाहनों को प्रवेश दिल्ली में रविवार रात 10 बजे से बंद होगा, इसे सोमवार को डेढ़ बजे दोपहर में खोला जाएगा। इसी तरह 25 जनवरी की रात को भारी वाहनों का प्रवेश बंद होगा गणतंत्र दिवस पर डेढ़ बजे खुलेगा। इस दौरान दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। यह वाहन केएमपी से होकर निकलेंगे।
सुरक्षा व सुगम यातायात संचालन के लिए गुरुग्राम पुलिस द्वारा पंचगांव चौक, मानेसर चौक, सिरहोल बर्डर व कापड़ीवास चौक पर जाम होने की परिस्थितियों में बिलासपुर, केएमपी, फर्रुखनगर, हिमगिरी चौक, हीरो होंडा चौक, शंकर चौक, इफ्को चौक, सिग्नेचर टावर चौक, उद्योग विहार, खेड़की दौला टोल प्लाजा से यातायात के वैकल्पिक रास्ते निर्धारित किए गए है।
दिल्ली-जयपुर हाइवे पर जयपुर की ओर से आने वाले वाहनों को पचगांव चौक से सोनीपत के रास्ते से दिल्ली के बाहर निकाला जाएगा। ट्रैफिक पुलिस ने अपील जारी किया है कि इस दौरान वाहन निकालने से लोग बचें।
गणतंत्र दिवस की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस आयुक्त कला रामचन्द्रन ने सुरक्षा प्रबंधों पर तैनात किए गए पुलिस बल का निरीक्षण उच्च अधिकारियों व थाना प्रबंधकों की ओर से समय-समय पर किया जाएगा। प्रत्येक जगह की हालात का मुआयना करते हुए उचित पुलिस सहायता प्रदान की जाएगी साथ ही तैनात पुलिस बल के अतिरिक्त सभी थाना प्रभारी, अपराध शाखा प्रभारी, ट्रैफिक थाना प्रभारी व ट्रैफिक पुलिस के लोग अपनी टीम के साथ अपने क्षेत्र में गस्त करेगें।
गणतंत्र दिवस पर होने वाले आयोजन स्थलों पर व उनके आसपास गुरुग्राम पुलिस द्वारा विशेष पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए गए है। समारोह स्थलों में अंदर जाने के लिए थ्री लेयर चेंकिंग सुरक्षा सहित गुरुग्राम पुलिस सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात रहेगी।
गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है, जिसका किसी राजनीतिक दल विशेष से कोई सम्बन्ध नहीं है, इस पर्व के आयोजन में यदि कोई व्यक्ति या दल किसी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम देता है तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा उसके खिलाफ नियमानुसार तत्परता से कार्यवाही करने के लिए अपने सभी संसाधन व सुरक्षा उपकरणों के साथ तैनात है।
गुरुग्राम पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने आसपास कोई लावारिसध्संदिग्ध वस्तु या कोई संदिग्ध व्यक्ति के बारे में कोई भी जानकारी हो तो तुंरत उसकी सूचना 112, पुलिस कंट्रोल रूम या नजदीकी पुलिस थाने या चौकी को दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। भारतवर्ष के इस राष्ट्रीय पर्व को शांतिपूर्वक मनाए तथा किसी भी प्रकार कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास ना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!