सहारनपुर की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो चचेरे भाइयों समेत चार की मौत, कई लापता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सहारनपुर , एजेंसी। यूपी के सहारनपुर में शनिवार शाम पटाखा फैक्ट्री में आग और विस्फोट से सहारनपुर दहल गया। हादसे में एक नाबालिग समेत चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि फैक्ट्री में काम करने वाले अभी कई लापता बताए जा रहे हैं। मृतकों में दो चचेरे भाई भी शामिल हैं। भयानक विस्फोट से पूरी बिल्डिंग के परखच्चे उड़ गए। साथ ही काफी दूर तक मलबा जाकर गिरा। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस-प्रशासन के अफसर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं।
यह हादसा अंबाला रोड पर सरसावा के पास गांव सोरोना बलबंतपुर के जंगल में हुआ। यहां पर किरन फायर वर्क्स नाम से पटाखा फैक्ट्री चल रही थी। फैक्ट्री का मालिक जोनी सरसावा क्षेत्र के ही गांव सलेमपुर का रहने वाला है। शनिवार शाम करीब छह बजे आसपास के गांवों के काफी लोग फैक्ट्री में काम कर रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। तीव्र विस्फोट से आसपास के करीब चार-पांच गांवों के लोग दहशत में आ गए। इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, अभी इसका कारण पता नहीं चल पाया है। विस्फोट में कार्तिक सैनी (17 ) पुत्र योगेन्द्र सैनी और उसका चचेरे भाई सागर (22) पुत्र राजेश निवासी बलवंतपुर के साथ दो अज्ञात लोगों की मौत हो गई।
एसएसपी आकाश तोमर ने बताया, सोरोना के जंगल में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से चार लोगों की मौत हुई है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई हैं। आग कैसे लगी, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। मामले में दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!