बिग ब्रेकिंग

हर घर तिरंगा मुहिम पर फारूक अब्दुल्ला का बेतुका बयान, कहा- अपने घर रखना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। नेशनल कांफ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने बेतुका बयान दिया है। हर घर तिरंगा के सवाल पर जवाब देते हुए फारूक ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया। उन्होंने कहा- वो अपने घर रखना। फारूक के बयान के बाद विवाद गहरा गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महा सचिव सीटी रवि ने कहा कि फारूक को गद्दार कहा और उन्हें जेल में डालने की मांग की है।
फारूक अब्दुल्ला के जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में दिया बेतुका बयान नया विवाद खड़ा कर चुका है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए फारूक ने झुंझला कर तिरंगे पर अपमानजनक शब्द कहे हैं। एक पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि जम्मू कश्मीर में चलाया जा रहा हर घर तिरंगा मुहिम पर वो क्या कहना चाहेंगे। जवाब में फारूक ने कहा, श्पन्नि केरि थाउश्। फारूक ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया। जिसका हिन्दी में अर्थ होता है- अपने घर रखना।
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने एक अर्डर जारी कर श्हर घर तिरंगाश् अभियान को सफल बनाने की अपील की है। फारूक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग फारूक के बयान पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।
भाजपा ने फारूक अब्दुल्ला के बयान को बेतुका करार दिया। भाजपा के राष्ट्रीय महा सचिव सीटी रवि ने ट्वीट में उनका वीडियो शेयर किया और लिखा, श्यह गद्दार फारूक अब्दुल्ला जीवन भर जेल में बंद रहने का हकदार है। इस पाकिस्तानी कठपुतली ने हमारे राष्ट्रीय ध्वज के बारे में अपमानजनक तरीके से बोलने की हिम्मत कैसे की?श्
पत्रकारों से बात करते हुए फारूक ने ईद को लेकर लोगों को अग्रिम शुभकामनाएं दी और कहा कि सुरक्षित रहें और अपनी सेहत का ध्यान रखें। यूपीए सरकार की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा पर उन्होंने कहा कि वो 9 जुलाई को जम्मू कश्मीर आ रहे हैं और इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!