बिग ब्रेकिंग

कोरोना इलाज में खिलवाड़: बेस हास्पिटल कोटद्वार ने जिला कोविड प्रभारी मंत्री शेरे-ए गढ़वाल को भी नहीं बख्शा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार में कोरोना मरीजों के इलाज से खिलवाड़ करने वाले बेस अस्पताल कोटद्वार ने क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के काबीना मंत्री शेरे-ए गढ़वाल डॉ. हरक सिंह रावत का मजाक उड़ाने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रखी है। आधी-अधूरी तैयारियों के बीच कोरोना मरीजों के लिए बनाये गये 10 नये आईसीयू बेड और केंद्र सरकार की मदद से दो करोड़ की लागत से बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण क्षेत्रीय विधायक एवं जिला पौड़ी गढ़वाल कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से करवा तो दिया, लेकिन अभी तक न तो आईसीयू बेड और नहीं ऑक्सीजन प्लांट का लाभ कोविड मरीजों को नहीं मिला पा रहा है।
जिला कोविड वार रूम द्वारा दी गई जानकारी में कोटद्वार में अभी तक केवल पूर्व के ही 6 आईसीयू बेड दर्शाये गये है। जबकि एक पखवाड़ा पहले जिला कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा 6 आईसीयू बेड के अलावा 10 और आईसीयू बेड का लोकार्पण किया गया था, लेकिन लगता है कि अधूरी सुविधाओं के कारण जिला कोविड वार रूम मंत्री द्वारा लोकार्पित 10 नये आईसीयू बेड को स्वीकार करने को तैयार नहीं है।

इसी तरह क्षेत्रीय विधायक एवं जिला कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरर्क ंसह रावत ने विगत 11 मई को केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित दो करोड़ के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया था, लेकिन चार दिन गुजरने के बाद इसका भी लाभ कोविड मरीजों को नहीं मिल पा रहा है। राजकीय बेस चिकित्सालय कोटद्वार में वर्तमान में कार्यरत प्रमुख अधीक्षक डॉ. आदित्य तिवारी ने आज शुक्रवार को स्वीकार किया कि जिला कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरक रावत द्वारा बेस हास्पिटल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया था उसकी ऑक्सीजन अभी तक मरीजों को नहीं दी जा रही है। क्योंकि ऑक्सीजन प्लांट से बनने वाली ऑक्सीजन का गुणवत्ता का प्रमाण पत्र अभी तक उपलब्ध नहीं कराया गया है।
सवाल यह उठता है कि बेस अस्पताल कोटद्वार प्रशासन द्वारा जहां कोरोना मरीजों के साथ मजाक किया जा रहा है। वहीं जिला कोविड प्रभारी मंत्री को भी मरीजों का मजाक उड़ाने में क्यों शामिल किया गया। जबकि उन्हें पता था कि जिला कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत द्वारा लोकार्पित 10 आईसीयू बेड और ऑक्सीजन प्लांट तकनीकी खामियों के कारण मरीजों के उपयोग में नहीं लाये जा सकते है।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/05/RB-14-05.pdf” title=”RB 14-05″]
चूंकि क्षेत्रीय विधायक एवं जिला कोविड प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत प्रशासनिक दक्षता के धनी माने जाते है, लेकिन यहां पर वे भी गच्चा खा गये। उन्होंने 10 आईसीयू बेड के लोकार्पण के समय कार्यदायी संस्था के एक कर्मी को आईसीयू बेड पर लेटाकर लोकार्पण की फोटो तो खिचवा ली, लेकिन वहां उन्होंने यह नहीं देखा कि बेड पर लगे सभी उपकरण काम कर रहे है या नहीं। यही बात ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण में भी नहीं देखी कि ऑक्सीजन प्लांट से निकलने वाली ऑक्सीजन गैस कोविड वार्ड के ऑक्सीजन बेड तक पहुंच रही है और कोविड मरीज उसका लाभ ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!