बिग ब्रेकिंग

गुजरात में बाढ़, तेलंगाना में तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल-कालेज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना और कर्नाटक में मनसून पूरी तरह सक्रिय है। गुजरात में बारिश की वजह से निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 9 लोगों के मरने की खबर है।
मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले 24 घंटे में कर्नाटक के बड़े हिस्से में तेज बारिश होगी।
गुजरात के नवसारी और वलसाड में 700 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। ओरसंग नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है। नवसारी जिला प्रशासन ने कावेरी और अंबिगा नदियों के भी खतरे के निशान से ऊपर बहने का अलर्ट जारी किया है। शनिवार और रविवार को नवसारी और वलसाड में भारी बारिश हुई।
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तीन शिक्षण संस्थाओं में तीन दिन का अवकाश घोषित कर दिया है। यहां भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सीनियर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक और बारिश की स्थिति देखते हुए मुख्यमंत्री ने यह फैसला किया है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हो गई। वहीं डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट का कहना है कि 1 जून से अब तक 76 लोगों की मौत हो चुकी है। डिपार्टमेंट के मुताबिक 838 घर धराशायी हो गए हैं और 4916 लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है।
दिल्ली की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 34़9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। बदली और मध्यम हवा की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है। राजधानी में आर्द्रता 89 और 66 प्रतिशत के बीच रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!