देश-विदेश

विदेश मामलों के विशेषज्ञ ने कहा, इमरान खान ने पाकिस्तान के संविधान को किया कलंकित, दोबारा नहीं लौटेंगे सत्ता में

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान में आज हुए सियासी ड्रामे पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं। लोग अपनी-अपनी तरह से पाकिस्तान के राजनीतिक भविष्य पर कयास लगा रहे हैं। आइये जानतें हैं पाकिस्तान में मौजूदा माहौल को लेकर क्या है विदेशी मामलों के प्रमुख विशेषज्ञ सुशांत सरीन की राय। पाकिस्तान में एक बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल के बाद विशेषज्ञ सुशांत सरीन ने रविवार को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा नेशनल असेंबली को भंग करने पर बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के संविधान को कलंकित किया है और फिर से सत्ता में नहीं आएंगे। सरीन ने समाचार एजेंसी एएनआइ को बताया कि मुझे नहीं लगता कि इमरान सत्ता में वापस आ सकते हैं क्योंकि उन्होंने अन्य देशों के साथ संबंधों को खराब कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला इमरान और उनके मंत्रियों के खिलाफ देशद्रोह के मामले का आधार हो सकता है।उन्होंने कहा कि आज के हुए इस घटनाक्रम से पाकिस्तान के संविधान को कलंकित किया गया है। संविधान का पालन नहीं किया गया है। आज जिस तरह नेशनल एसेंबली में किया गया है वह पहले नहीं देखा गया। अविश्वास प्रस्ताव मेज पर था। इस मौके पर कोई भी सदन को स्थगित नहीं कर सकता है।इमरान खान के कार्यों पर टिप्पणी करते हुए विदेशी मामलों के विशेषज्ञ ने कहा कि इमरान खान भाग रहे हैं क्योंकि उनके पास नेशनल एसेंबली में उनका समर्थन करने के लिए संख्या नहीं है। मतदान नहीं हुआ क्योंकि इमरान के पास नंबर नहीं थे। वह प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं देना चाहते थे। उन्होंने क्रिकेटर से पीएम बने इमरान को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने खेल भावना के विपरीत प्रदर्शन किया है।
इमरान ने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के अरमानों पर फेरा पानी, अस्थिरता बढ़ी तो हो सकता है तख्घ्तापलट, जानें एक्घ्सपर्ट व्घ्यू
विशेषज्ञ ने पूरे राजनीतिक प्रकरण को श्मुखौटाश् भी करार दिया। साथ ही कहा कि यह पूरी स्थिति एक साजिश थी और इसे गैर-मुद्दे से बाहर कर दिया गया। सदन में हुई प्रक्रिया भी पूर्व नियोजित थी। उन्होंने राष्ट्रपति को नेशनल असेंबली को भंग करने की सलाह दी। संवैधानिक प्रावधान कलंकित है और इमरान पाकिस्तान के सबसे अहंकारी नेता हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!