सीरम इंस्टिट्यूट से 1 करोड़ की ठगी, ब्म्व् अदार पूनावाला के नाम से भेजा गया था फर्जी मैसेज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेंसी। अनलाइन ट्रांजक्शन के बढ़ते प्रचलन के चलते लोग साइबर ठगी के शिकार हो रहे हैं। साइबर ठग भी लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। साइबर क्राइम (ब्लइमत ब्तपउम) से आम लोगों के साथ ही बड़े बिजनेसमैन, नेताओं और कंपनियों को निशाना बनाया बनाया जा रहा है। ताजा मामले में कोरोना वायरस की वैक्सीन श्कोविशील्ड वैक्सीनश् बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट अफ इंडिया (ैप्प्) से 1 करोड़ की ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट अफ इंडिया (ैप्प्) से एक करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। जालसाजों ने अदार पूनावाला (।कंत च्ववदूंंससं) के नाम से मैसेज भेजकर पैसे ट्रांसफर करने की मांग की थी। पुणे पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच की गई है। वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने कहा कि आईटी एक्ट के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पुणे पुलिस ने बताया कि एसआईआई के निदेशकों में से एक सतीश देशपांडे को अदार पूनावाले के नाम से व्हाट्सएप पर पैसे भेजने का मैसेज मिला।
फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर शिकायत में कहा गया है कि मैसेज भेजने वाले ने देशपांडे को बैंक खातों में तुरंत पैसे भेजने को कहा था। सीईओ के नाम से मैसेज मिलते ही कंपनी के अधिकारियों ने 1 करोड़ रुपये बताए गए बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया गया।
जांच में पता चला कि सीईओ ने कोई मैसेज ही नहीं किया था।पुलिस ने कहा कि बैंक खातों की डिटेल निकाली जा रही है। जांच कर जल्द से जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!