Uncategorized

आज से खुलेगी सरकारी अस्पताल की जनरल ओपीडी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-सैनिक एवं उद्योग विकास मंत्री गणेश जोशी ने लिया सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा
ऋषिकेश। अब सामान्य रोगी भी सरकारी अस्पताल में उपचार करा सकेंगे। कोविड वार्ड खुलने से बीते 24 दिन से बंद जनरल ओपीडी शुक्रवार से खुलेगी। सैनिक कल्याण एवं उद्योग विकास मंत्री गणेश जोशी ने समस्या का संज्ञान लेकर कार्यवाहक चिकित्सा अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से अस्पताल की ओपीडी खोलने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को सैनिक एवं उद्योग विकास मंत्री गणेश जोशी झमाझम बारिश के बीच ऋषिकेश पहुंचे और सरकारी अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान 27 अप्रैल से जनरल ओपीडी बंद होने से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को इलाज में दिक्कत आने की समस्या से उन्हें अवगत कराया गया। मंत्री ने समस्या का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार से ही जनरल ओपीडी खोलने के निर्देश कार्यवाहक चिकित्सा अधीक्षक डा. एमपी सिंह को दिए। मंत्री जोशी ने कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। कार्यवाहक सीएमएस ने बताया कि शुक्रवार से सामान्य ओपीडी खोल दी जाएगी। रूम नंबर 16 में ओपीडी में आने वाले मरीजों की जांच के लिए डा. संतोष पंत को तैनात किया गया है। निरीक्षण के दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मेयर अनिता ममगाईं, सीएमओ अनूप डिमरी, एसडीएम वरूण कुमार चौधरी, डा. यूएस खरोला, फार्मेसिस्ट बीपी भट्ट, वीपीएस रावत, ईसीजी लैब टेक्निशियन प्रवेश रतूड़ी, भाजपा मंडलाध्यक्ष दिनेश सती, विनोद शर्मा,पार्षद शिव कुमार गौतम, संदीप खुराना आदि मौजूद रहे।
वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं होने पर सीएमओ को फटकार लगाई
ऋषिकेश। सैनिक कल्याण एवं उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने सरकारी अस्पताल ऋषिकेश के कोविड वार्ड का निरीक्षण किया। यहां वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जतायी। मौके पर मौजूद सीएमओ को फटकार लगाते हुए उन्होंने सभी व्यवस्थाएं दुरस्त करने के निर्देश दिए।
सैनिक कल्याण एवं उद्योग विकास मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि निरीक्षण के दौरान सरकारी अस्पताल के कोविड वार्ड में कमी पायी गई। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री और सांसद रमेश पोखरियाल ने सरकारी अस्पताल में 5 वेंटिलेटर और अन्य उपकरण की खरीद के लिए 60 लाख रुपये दिए थे, लेकिन यहां अभी तक वेंटिलेटर की व्यवस्था नहीं की गई। कोविड महामारी में इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएमओ दून को आज ही वेंटिलेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। आनन-फानन में पांच वेंटिलेटर लेने के लिए ऋषिकेश से सरकारी वाहन देहरादून भेजा गया। देर शाम तक पांच वेंटिलेटर ऋषिकेश पहुंचने वाले थे।
रिटायर हो रहे डाक्टरों की सेवा अवधि बढ़ेगी
राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में मई में कार्यवाहक सीएमएस समेत तीन डाक्टर, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक और अन्य स्टाफ सेवा निवृत्त हो रहे हैं। एक सवाल के जवाब में सैनिक कल्याण एवं उद्योग विकास मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सेवानिवृत्त डाक्टर और स्टॉफ की सेवा अवधि तीन महीने के लिए बढ़ाई जाएगी। ताकि इनके अनुभव का लाभ ले सकें। इस बाबत मुख्यमंत्री से वार्ता की जाएगी। उन्होंने अस्पताल में बेहोशी के डाक्टर की जल्द बहाली का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!