देश-विदेश

दिल्ली में मुंह मांगे दाम पर हुई बकरों की खरीदारी, जामा मस्जिद समेत कई मस्जिदों में सुरक्षा की गई सख्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। ईद-उल-अजहा (बकरीद) को लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में बुधवार देर रात तक खासी चहल-पहल रही। इस अवसर पर लोग नए परिधान से लेकर खान-पान की वस्तुओं की खरीदारी करते नजर आए। वहीं, बकरा मंडियों में खरीदारों को बकरा व्यापारियों को मुंह मांगे दाम देने पड़े।
सुबह से ही लोगों का बकरा मंडी पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस अवसर पर बच्चों से लेकर बुजुर्गों में उत्साह देखते ही बन रहा था। बकरीद को देखते हुए प्रसिद्ध मस्जिद से लेकर इलाकों में स्थित छोटी मस्जिदों में गुरुवार की सुबह की नमाज की तैयारी पूरी कर ली गई है। नमाजियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए तमाम तरह के इंतजाम किए गए हैं।
ईद की विशेष नमाज ज्यादातर मस्जिदों में सुबह सात बजे के आसपास होगी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुस्लिम समाज के लोगों के साथ ही प्रशासन ने भी तैयारी कर ली है। बकरीद को लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में बुधवार सुबह से ही चहल पहल दिखी।
पुरानी दिल्ली में लगा अस्थाई बकरा बाजार भी खरीदारी को भीड़ से खचाखच भरा रहा। बकरा खरीदने के लिए दिनभर लोगों की भीड़ जुट रही है। लोगों ने अमृतसरी नस्ल, तोतापरी, बरबरा, राजस्थानी समेत नई किस्म की नस्लों के बकरे की खरीदारी करते नजर आए। जो बकरा कुछ दिन पहले 60 हजार रुपये का मिल रहा था उसकी कीमत एक लाख पार थी।
कमोबेश यही हाल जामा मस्जिद, चितली कबर, तुर्कमान गेट, लाल कुआं, सीलमपुर, जाफराबाद, ओखला व तुगलकाबाद समेत कई जगह बकरा मंडी का देखने को मिला। हालांकि, कुछ लोगों ने तो काफी पहले ही बकरा खरीदकर पूर्व से ही रख लिया थे।
केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (इखढ) की नेत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर जॉर्ज सोरोस के साथ सांठगांठ के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जॉर्ज सोरोस और उनके द्वारा फंडेड संगठनों का राहुल गांधी से ताल्लुक नया नहीं पुराना है। इस दौरान स्मृति ईरानी ने एक तस्वीर भी साझा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!