कोटद्वार-पौड़ी

ग्राम सभा पैडूल पहुंचे डीएम, ग्रामीणों ने किया स्वागत, लॉकडाउन के बाद काश्त की ओर लौट रहे लोग

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल सोमवार को जब ग्राम सभा पैडूल पहुंचे तो ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। डीएम को अपने बीच देख ग्रामीण काफी खुश नजर आये। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का भव्य स्वागत किया। जिलाधिकारी ने सोमवार को जनपद के ग्राम सभा पैडूल में फसल धान क्रॉप कटिंग प्रयोग का स्थलीय निरीक्षण कर धान की फसल उत्पादकता का आंकड़ा प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि जनपद पौड़ी में फसल धान पर कुल 85 ग्राम सभाओं में क्रॉप कटिंग प्रयोग नियोजित किये गये है। इनसे प्राप्त आंकड़े के माध्यम से फसल बीमा योजनाओं एवं विभिन्न योजनाओं हेतु डाटा बेस तैयार किया जाता है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने कहा कि लॉक डाउन के बाद क्षेत्र में बंजर पड़े खेतों में काश्त तेजी से आबाद हो रही है। बाहर से आये प्रवासियों काश्तकारों को संबंधित विभागों के माध्यम कृषि से संबंधित हर सम्भव मदद दी जा रही है। कृषि विभाग द्वारा गत तीन माह के भीतर सबसे अधिक मात्रा में काश्तकारों को बीज वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में सभी काश्तकार बेहतर कार्य कर रहे हैं।
इस मौके पर ग्राम प्रधान सुश्री ज्योति ने जिलाधिकारी के ग्राम सभा पैडूल आगमन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए ग्राम सभा की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी के दिशा-निर्देशन पर कृषि एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में लोग बढ़-चढ़कर कार्य कर रहे हंै, जो कि क्षेत्र में पहली बार देखने को मिल रहा है तथा लोग अपने काश्त की ओर लौट रहे हैं, जिसमें जिलाधिकारी संबंधित विभागों के माध्यम से लोगों को हर सम्भव मदद मुहैया करा रहे हैं। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी संजय शर्मा, अपर सांख्यिकी अधिकारी भूलेख रविन्द्र चौहान, राजस्व उप निरीक्षक कैलाश रवि, संजय रावत सहित संबंधित कार्मिक व काश्तकार मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!