बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोरोना वायरस ने चार दिन में ही ले ली महिला की जान, बेटा भी संक्रमित 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में कोरोना वायरस ने मात्र चार दिन में ही काशीरामपुर तल्ला निवासी 60 वर्षीय एक महिला की जान ले ली। महिला को चार दिन पहले 11 सितम्बर को सांस लेने में दिक्कत के चलते राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बेस अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक वीसी काला ने बताया कि काशीरामपुर तल्ला निवासी 60 वर्षीय महिला की कारोना वायरस की वजह से मौत हो गई है। महिला का सैंपल लेकर टूनेट मशीन पर कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट में महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। महिला में कोरोना वायरस की पुष्टि होने पर उसे आइसोलेट कर दिया गया। महिला के बेटे का भी कोरोना टेस्ट किया गया तो उसमें में भी कोरोना वायरस पाया गया। सोमवार को महिला की हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रैफर कर किया जा रहा था, इसी दौरान महिला की मौत हो गई। डॉ. काला ने बताया कि कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार महिला का अंतिम संस्कार कर दिया।
कोटद्वार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ने लगी है। हर दिन क्षेत्र में आठ से सोलह नए केस सामने आ रहे है। सोमवार को भी कोटद्वार में एक ही परिवार के पांच सदस्यों सहित 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिनमें से पांच को होम आइसोलेट और ग्यारह को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट किया गया है।
कोटद्वार में संक्रमितों की संख्या बढ़ते देख क्षेत्र में हडकंप का माहौल है। क्षेत्र में जिस तरह हर दिन कोरोना संक्रमित मरीज निकल रहे है। उससे प्रशासन की चिंताएं बढ़ी हुई है। जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार कंडारी कॉलोनी नजीबाबाद रोड निवासी 32 वर्षीय महिला, 62 वर्षीय व्यक्ति, 58 वर्षीय महिला, 70 वर्षीय वृद्धा, 58 वर्षीय व्यक्ति, भूदेवपुर सिगड्डी निवासी 26 वर्षीय युवक का विगत 10 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया। इन सभी लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। कंडारी कालोनी निवासियों को स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेट किया है। जबकि भूवदेवपुर सिगड्डी निवासी युवक को बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट किया गया है। काशीरामपुर तल्ला निवासी 65 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय युवक, ग्रास्टनगंज निवासी 60 वर्षीय महिला का विगत 12 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। इन सैंपलों की टूनेट मशीन में जांच की गई। तीनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीनों को बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट कर दिया गया है। रतनपुर कुम्भीचौड़ निवासी 32 वर्षीय महिला, बडोला कॉलोनी नजीबाबाद रोड निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, लच्छमपुर कलालघाटी निवासी 65 वर्षीय महिला, 25 वर्षीय युवक, कलालघाटी निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति, 40 वर्षीय महिला, पदमपुर सुखरो निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति का विगत 12 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। इनमें भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनको राजकीय बेस अस्पताल में आइसोलेट किया गया है।
बॉक्स समाचार
पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 1114
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। सोमवार को जनपद पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा ब्लॉक में चार खिसू ब्लॉक में नौ, यमकेश्वर में तीन, कर्णप्रयाग में एक और कोटद्वार में 16 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिससे पौड़ी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1081 से बढ़कर 1114 हो गई है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार नैनीडांडा ब्लॉक निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति, 25 वर्षीय युवक, 17 वर्षीय युवक, 48 वर्षीय व्यक्ति का विगत 9 सितम्बर को कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। सोमवार को चारों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चारों को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलेट किया गया है। वहीं खिूर्स ब्लॉक के ग्वाद निवासी 35 वर्षीय युवक, अपर बाजार श्रीनगर निवासी 68 वर्षीय महिला, प्रयाग विहार श्रीनगर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति, बुघाणी रोड श्रीनगर निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति, 25 वर्षीय युवक, 55 वर्षीय महिला, श्रीनगर निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, ब्राहम्ण मौहल्ला गुरूद्वारा रोड पौड़ी निवासी 33 वर्षीय युवक, कर्णप्रयाग निवासी 46 वर्षीय महिला का विगत 12 अगस्त को कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया। सोमवार को इन सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन सभी को होम आइसोलेट किया गया है। ऋषिकेश निवासी 51 वर्षीय व्यक्ति, 55 वर्षीय व्यक्ति और यमकेश्वर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति का विगत 9 सितम्बर को सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया। इन तीनों में भी कोरोना वायरस पाया गया है।
बॉक्स समाचार
कोटद्वार की कंडारी कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित, सील हो सकती है गली
कोटद्वार की कंडारी कॉलोनी के एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। सोमवार को परिवार के सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्थानीय लोगों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए उक्त कॉलोनी की गली को सील किया जा सकता है। पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आने पर मोटाढांक, गोरखपुर मवाकोट, लकड़ीपड़ाव, इन्द्रानगर आमपड़ाव, मीट मार्केट आमपड़ाव, गंगा दत्त जोशी मार्ग, सतेन्द्र नगर मोहल्ले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाकर सील किया गया था। सूत्रों की माने तो कंडारी कॉलोनी की एक गली को भी सील किया जा सकता है। प्रशासन गली को सील करने की तैयारी कर रहा है। अगर यह गली सील होगी तो यहां के निवासी केवल मेडिकल और जरूरी सामान के लिए ही बाहर आ सकते है।
बॉक्स समाचार
सतपुली भी नहीं रहा कोरोना से अछूता
सतपुली। जहां विगत एक सप्ताह पूर्व द हंस फाउंडेशन जनरल अस्पताल चमोलीसैंण में एक नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद अस्पताल द्वारा अहतियात के रूप में 60 स्टाफ कर्मियों का सैंपल लिया गया था। रविवार को आई रिपोर्ट में तीन और महिला स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब तक चार  स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुके है। वहीं सतपली थाने में भी एक पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पुलिस कर्मी सयुंक्त चिकित्सालय सतपुली में भर्ती है। थानाध्यक्ष त्रिभुवन रौन्तेला ने बताया कि उक्त कांस्टेबल के सैंपले लेने के बाद ही अलग बेरिक में रखा गया था। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने परे उसे तुरंत सयुंक्त चिकित्सालय सतपुली में भर्ती कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!