उत्तराखंड

गुलदार ने किया मजदूर पर हमला, बमुश्किल बचा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अल्मोड़ा। नगर से लगे ब्राइट इन कॉर्नर के पास रविवार सुबह घात लगाए गुलदार ने मजदूर पर हमला कर दिया। गुलदार के हमले से मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। मजदूर को मेडिकल कॉलेज बेस में भर्ती कराया गया है, जहां उसके सिर में 25 टांके लगाए गए हैं। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। गांवों के बाद अब गुलदार की धमक जिला मुख्यालय के नगर क्षेत्र में भी सुनाई देने लगी है। आए दिन गुलदार नगर की गलियों में घूमता दिखाई दे रहा है। ब्राइड इन कॉर्नर के पास रामकृष्ण कुटीर आश्रम में इन दिनों भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान वहां कई श्रमिक भवन निर्माण के कार्य में जुटे हुए हैं। रविवार सुबह करीब साढ़े दस बजे नगर के नियाजगंज निवासी मजदूर सुरेंद्र सिंह (44) काम के लिए यहां पहुंचे। सुरेंद्र ने सहयोगी को सामान लाने के लिए कमरे में भेजा। सहयोगी जैसे ही अंदर गया तो उसे कुछ आवाज सुनाई दी। हलचल की तो अंदर गुलदार था। मजदूर गुलदार को देख बाहर निकल आया। शोर सुनकर गुलदार भी कमरे से बाहर आ गया और आंगन में खड़े सुरेंद्र पर हमला बोल दिया। गुलदार ने सुरेंद्र के सिर में दांत और पंजे गड़ा दिए। इसी बीच साथी मजदूरों ने शोर मचाया तो गुलदार सुरेंद्र को छोड़कर भाग गया। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। आनन-फानन घायल सुरेंद्र को बेस अस्पताल पहुंचाया गया। उसके सिर, गर्दन में गुलदार के हमले से गहरे घाव बने हैं। उसके सिर में 25 टांके आए हैं। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।
लोगों ने की गुलदार को पकड़ने की मांग : खत्याड़ी व इसके आसपास के लोग लम्बे समय से गुलदार के आतंक की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन ने कभी उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। लोगों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही कभी किसी की जान के लिए भारी पड़ सकती है। उन्होंने वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की है। वहीं, गुलदार के हमले के बाद नगर में दहशत का माहौल है।
नगर के इन इलाकों में गुलदार का आतंक: नगर से सटे खत्याड़ी, सरकार की आली, थपलिया, पहल, तलाड़, लोधिया, माल, सरसों, फलसीमा, नरसिंहबाड़ी, गोलनाकरड़िया समेत कई अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों गुलदार का आतंक बना हुआ है। कई स्थानों पर एक से ज्यादा गुलदार दिखाई दे रहे हैं। इससे लोगों में दहशत बनी हुई है।
गुलदार के हमले से मजदूर के घायल होने की सूचना मिली है। सूचना पर वन विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया गया था। गुलदार को पकड़ने के लिये टीम ने गश्त शुरू कर दी है। -मोहन राम, वन क्षेत्राधिकारी, अल्मोड़ा रेंज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!