कोटद्वार-पौड़ी

बच्चे को स्कूल भेजकर आ रही महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत गोदी बड़ी की घटना, वन विभाग पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा
घटना के बाद गांव के आसपास पिंजरा लगवाने की तैयारी में जुटा वन विभाग
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: दुगड्डा ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम गोदी में गुलदार ने एक महिला को अपना निवाला बना दिया। महिला सुबह के समय अपने बेटे को स्कूल छोड़ने के बाद वापस गांव की ओर लौट रही थी। इस बीच रास्ते में घात लगाकर बैठे गुलदार ने उसपर हमला कर दिया। वहीं, घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों का आरोप था कि आए दिन उन्हें गुलदार रास्ते में घूमता हुआ दिखाई देता था। गुलदार को कैद करने के लिए वह वन विभाग से क्षेत्र में पिंजरा लगवाने की भी मांग उठा रहे थे। लेकिन, विभाग ने उसकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया।
दुगड्डा चौकी प्रभारी सूरत शर्मा ने बताया कि दुगड्डा के अंतर्गत ग्रामी गोदी बड़ी निवासी रीना देवी 39 वर्ष पत्नी मनोज चौधरी मंगलवार सुबह गांव से अपने बच्चे को स्कूल छोड़ने के लिए दुगड्डा आई थी। वापसी के दौरान गांव के समीप ही रीना देवी पर गुलदार ने हमला कर दिया। गुलदार रीना को घसीटते हुए झाड़ियों के भीतर ले गया। मार्ग से दुगड्डा जा रहे ग्रामीणों ने झांड़ियों में पड़े शव की सूचना वन विभाग व गांव के लोगों को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने शव को झाड़ियों से बाहर निकाला। लैंसडौन वन प्रभाग के डीएफओ दिनकर तिवारी ने बताया कि घटना दुखद है और विभाग की ओर से गांव में पिंजरा लगाने की तैयारी की जा रही है। उधर ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार कई बार आबादी में दिख चुका है। वन विभाग से बार बार पिंजरा लगाने की मांग करने के बाद भी पिंजरा नहीं लगाया गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग को मौके से शव नहीं उठाने दिया। दोपहर में वनाधिकारियों के समझाने के बाद ही शव को मौके से उठाया गया।

कई बार दिख चुका है गुलदार
ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें मार्ग पर कई बार गुलदार दिख चुका है। जिसकी सूचना वह लगातार वन विभाग को भी दे रहे थे। लेकिन, विभाग ने उनकी समस्या को गंभीरता से नहीं लिया। नतीजा आज गुलदार ने ग्रामीणों को निवाला बनाना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!