हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर भीड़ तो इस रूट की ट्रेन लक्सर में रोकी जा सकती

Spread the love

रुडकी। कुंभ मेले में प्रमुख स्नान के दौरान हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर भीड़ तो इस रूट की ट्रेन लक्सर में रोकी जा सकती हैं। ऐसा होने पर यात्रियों को लक्सर से बसों में हरिद्वार भेजा जाएगा। इस संभावना को देखते हुए आईजी (कुंभ मेला) संजय गुंज्याल ने बुधवार को लक्सर पहुंचकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।
जनवरी माह से हरिद्वार में कुंभ मेले का आयोजन होना है। शासन, प्रशासन इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी के तहत बुधवार को आईजी (कुंभ मेला) संजय गुंज्याल ने एसपी रेलवे मंजूनाथ टीसी के साथ लक्सर पहुंचकर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन के तीनों प्लेटफॉर्म की क्षमता और वहां से बाहर निकलने की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने स्टेशन तक चौपहिया वाहन पहुंचने का रास्ता न होने पर हैरानी जताई।
लक्सर आरपीएफ के प्रभारी सोनी शर्मा ने बताया कि स्टेशन तक के प्रस्तावित रास्ते पर कुछ लोगों का अतिक्रमण है। इसे हटाने के नोटिस दिए हैं। बाद में आईजी गुंज्याल ने बताया कि कुंभ के मुख्य स्नान के दौरान हरिद्वार स्टेशन पर भीड़ ज्यादा हुई, तो इस रूट की ट्रेनों को लक्सर में रोकने की योजना है। यहां से यात्रियों को बसों से हरिद्वार भिजवाया जाएगा। बताया कि कुंभ के लिए ए, बी व सी तीन प्लान बनाए गए हैं।
ए प्लान में हरिद्वार नगरीय क्षेत्र को रखा गया है। बी में जिले का बाकी का क्षेत्र शामिल है, जबकि दूसरे राज्यों को प्लान सी में रखा गया है। इसके अलावा आपातकाल के लिए एक इमरजेंसी प्लान भी बनाया गया है। कहा कि कुंभ में लगे सरकारी कर्मचारियों को कोरोना से बचाने के लिए प्रभावी गाइडलाइन भी बनाई जा रही हैं। इस मौके पर एसपी जीआरपी मनोज कत्याल, एएसपी लक्सर राजन सिंह, जीआरपी एसओ सुभाषचंद्र, कोतवाल हेमेंद्र सिंह नेगी, एसएस संतोष कुमार, एसआई मनोज नौटियाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!