कोटद्वार-पौड़ी

इंटर बोर्ड परीक्षा में हरीश तो हाईस्कूल में माधवी ने किया जिला टॉप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा 2023 का इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम गुरूवार को घोषित हो गया है। सुबह से ही छात्र-छात्राओं में रिजल्ट को लेकर उत्साह बना रहा। इंटरमीएिट परीक्षा में जेपीआईसी कोटद्वार पौड़ी गढ़वाल के छात्र हरीश ने 500 में से 473 अंक (94.60 प्रतिशत) प्राप्त कर प्रदेश में 12वां एवं जिले में पहला स्थान प्राप्तं किया। वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में जीआईसी कोचियार पौड़ी गढ़वाल के छात्रा माधवी नेगी ने 500 में से 489 अंक (97.80 प्रतिशत) हासिल कर प्रदेश में छठां एवं जिले में प्रथम स्थान हासिल किया।
जीआईसी श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के छात्र अनुज ने इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में 500 में से 468 अंक प्राप्त कर जिले में दूसरा, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज श्रीकोट गंगनाली पौड़ी गढ़वाल के छात्रा अनुपमा ने 467 अंक हासिल कर जिले में तीसरा, जेपीआईसी कोटद्वार की छात्रा शकीना ने 466 अंक के साथ जिले में चौथा स्थान प्राप्त किया, जबकि जनता इंटर कॉलेज रामारडांग पौड़ी गढ़वाल की छात्रा आंचल ने 463 अंक और जीआईसी श्रीनगर के छात्र बीलाल ने 462 अंक के साथ पांचवें और छठे स्थान पर रहे। वहीं हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सतपुली के छात्र शोभित बिष्ट 488 अंक के साथ जिले में दूसरे, आरडीएसवीएम इंटर कॉलेज तिमली पौड़ी गढ़वाल की छात्रा रूद्रांशी डिमरी 486 अंक प्राप्त कर तीसरे, मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज कोटद्वार की छात्रा ज्योत्सना 483 अंक लेकर चौथे, एमएसके जीआईसी स्यूंसी बीरोंखाल के छात्र अजय बिष्ट 481 अंक प्राप्त कर पांचवें, राइजिंग सन हाई स्कूल पौड़ी गढ़वाल की छात्रा खुशी चौधरी 479 अंक एवं एसवीएमएनएसएस श्रीनगर के छात्र राघव किमोठी 479 अंक प्राप्त कर छठें, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज श्रीकोट गंगनाली पौड़ी गढ़वाल के छात्र रोहिर्त ंसह नेगी ने 477 अंक, एसवीएमएचएसएस श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के छात्र प्रघुमन्न मैठाणी ने 477 अंक, छात्रा नीलम असवाल 477 प्राप्त कर सातवें स्थान पर रही। जबकि रोहित अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर पदमपुर मोटाढांक की छात्रा आकांक्षा ने 474 अंक प्राप्त कर जिले में आठवां, जीएचएसएस स्यालंगा पौड़ी गढ़वाल की छात्रा राखी ने 471 अंक और मेहरबान सिंह कंडारी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज कोटद्वार के छात्र अशोक कुमार गुसांई ने 471 अंक हासिल कर जिले में नौंवा स्थान प्राप्त किया।


उज्जवल ने राइंका जयदेवपुर किया टॉप
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित हो गया है। राजकीय इंटर कॉलेज जयदेवपुर सिगड्डी का हाई स्कूल बोर्ड का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। हाई स्कूल में गणित में 99 अंक अर्जित कर 91 प्रतिशत के साथ उज्जवल रमोला ने विद्यालय टाप किया।
प्रधानाचार्य दीपक गौड़ ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में पंजीकृत कुल 42 विद्यार्थियों में से 16 ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की है। विद्यालय में बोर्ड परीक्षा में पंजीकृत कुल 42 छात्रों में से 16 छात्रों ने प्रथम श्रेणी में परीक्षा पास की। 22 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी तथा 4 छात्रों ने तृतीय श्रेणी में परीक्षा पास की है। विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक गौड़ एवं गणित के शिक्षक राजीव शर्मा ने विद्यालय परिवार और सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भविष्य के लिए लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़े।
जइंकॉ चैड चैनपुर में कोमल व अनुज ने किया विद्यालय टॉप
कोटद्वार : जनता इंटर कॉलेज चैड चैनपुर की इंटरमीडिएट की छात्रा कोमल परिषदीय परीक्षा 2023 में 500 में से 404 अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि निकिता और पूजा ने 390 अंक प्राप्त कर दूसरा और मीनाक्षी ने 382 अंक प्राप्त कर तीसरा एवं सोनिया ने 370 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा स्थान प्राप्त किया। वहीं हाईस्कूल की परीक्षा में अनुज कंडारी ने 500 में से 338 अंक प्राप्त कर विद्यालय टॉप किया। जबकि दीक्षित ने 336 द्वितीय, चंचल रानी ने 314 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान हासिल किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य एसएस रावत ने सभी उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2023 का हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम शतप्रतिशत रहा, जबकि इंटर का परिणाम 96 प्रतिशत रहा। विद्यालय प्रबंधन समिति के प्रबंधक दीनदयाल सिंह कंडारी ने विद्यालय परिवार को शुभकामनाए दी तथा बच्चों के उज्जवल भविष्य कामना की।

शोभित बिष्ट ने उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में प्राप्त की 7वीं रैंक
शोभित का लक्ष्य डॉक्टर बनना
परिजनों और गुरुजनों ने जताई ख़ुशी
जयन्त प्रतिनिधि।
सतपुली : नगर पंचायत सतपुली स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 10वीं के छात्र शोभित बिष्ट ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2023 में 500 में से 488 अंक प्राप्त कर प्रदेश में 7वीं रैंक प्राप्त कर विद्यालय एवं जिले का नाम रोशन किया। गुरूवार को उत्तराखण्ड बोर्ड परीक्षा 2023 का इंटरमीडिएट एवं हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। शोभत बिष्ट के प्रदेश में 7वीं रैंक प्राप्त करने पर विद्यालय में प्रधानाचार्य और अध्यापकों द्वारा मिष्टान वितरण कर ख़ुशी मनाई गई। प्रधानाचार्य ने बताया कि विद्यालय का 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहा।
शोभित बिष्ट के पिता सनोज बिष्ट सतपुली में एक छोटी सी दुकान चलाते हैं, जबकि माता शोभा बिष्ट गृहणी है। शोभित की बड़ी बहन शाक्षी बिष्ट जो की बीएससी कर रही है। शोभित का कहना है कि इस मुकाम को हासिल करने में उनके माता-पिता, बहन और गुरुजनों का सहयोग रहा है। कहा कि वो लोगों की सेवा करने के लिए डॉक्टर बनना चाहते हैं, जिसके लिए उनकी मेहनत जारी है। शोभित के माता पिता का कहना है शोभित ने इस मुकाम को हसिल करने घर पर ही अपनी मेहनत और लगन से पढ़ाई की। हमें विश्वास था कि शोभित अच्छे अंकों से पास होगा। विद्यालय के प्रधानाचार्य देवी प्रसाद ने कहा कि शोभित पहले से ही होनहार छात्र रहा है जिसकी सफलता का श्रेय गुरुजनों और परिवार को जाता है। इस दौरान विद्यालय के आचार्य आमोद सिंह, मनमोहन सिंह, मनोहर बुडाकोटी, सुदर्शन ध्यानी, गौतम सिंह रावत, आरती, आशा रावत, निकिता अग्रवाल कर्मचारी राधा देवी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!