सहायक शिक्षिका रखने वाली प्रधानाध्यापिका निलंबित, खंड कार्यालय में अटैच

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : जनपद पौड़ी गढ़वाल में शिक्षा विभाग भगवान भरोसे चल रहा है। जिले के दूरस्थ ब्लाक में जब मुख्य शिक्षाधिकारी पहुंचे तो अव्यवस्थाओं की पोल खुली। थलीसैंण ब्लाक के एक प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापिका ने पठन-पाठन के लिए गांव की एक लड़की को रखा था और खुद स्कूल से गायब मिली। सीईओ के आदेशों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें खंड शिक्षा कार्यालय थलीसैंण अटैच कर दिया गया है।
जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा मो. सावेद आलम ने बताया कि बीते मंगलवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी डा. आनंद भारद्वाज ने थलीसैंण ब्लाक के राजकीय प्राथमिक विद्यालय बग्वाड़ी का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीतल रावत विद्यालय से नदारद पाई गईं। सीईओ ने पूछताछ की तो पता चला की प्रभारी प्रधानाध्यापिका ने अपनी जगह पर गांव की मधु रावत नाम की एक लड़की को पठन-पाठन के लिए बतौर सहायक शिक्षिका तैनात किया हुआ है। इसके लिए प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा उसे 2500 रुपये प्रतिमाह दिए जाते हैं। जिस पर मुख्य शिक्षाधिकारी ने सरकारी कर्मचारी के दायित्वों का सरासर उल्लंघन बताते हुए अग्रिम आदेशों तक प्रभारी प्रधानाध्यापिका के वेतन आहरण पर रोक लगाते हुए उप शिक्षा अधिकारी थलीसैंण को मामले के जांच के आदेश दिए थे।
अब सीईओ के आदेशों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा मो. सावेद आलम ने प्रभारी प्रधानाध्यापिका शीतल रावत को दायित्वों के प्रति लापरवाही बरते जाने, उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने, आटीई अधिनियम 2009 का उल्लंघन करने, कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है। साथ ही उन्हें खंड शिक्षा कार्यालय थलीसैंण अटैच कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!