बिग ब्रेकिंग

पौड़ी गढ़वाल में बारिश से भारी तबाही, मकान जमींदोज, एक महिला की मौत, 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
पौड़ी।
जनपद आपदा कंट्रोल रूम पौड़ी को प्राप्त प्राथमिक सूचना के आधार पर विधानसभा यमकेश्वर में कल रात हुई भारी बारिश से भारी तबाही हुई हे। विनक गाऊं में एक माकन जमींदोज हो गया है जिसमें दबकर एक महिला की मौत हो गयी है। डीएम सहित जिले का आपदा प्रबंधन विभाग बचाव कार्यों में लगे है।
बताया गया है कि दो से तीन स्थानों पर अत्यधिक बारिश के चलते अथवा कहीं पर छुटपुट बादल फटने की घटनाएं सामने आने की सूचना है।जिस पर जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने जनपद आपदा कंट्रोल रूम तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को तत्काल अलर्ट रहने और स्थानीय स्तर पर संबंधित विभागों को तत्काल प्रभावित स्थलों का मौका मुआयना करते हुए प्राथमिक रेस्क्यू की कार्रवाई संपन्न करने के निर्देश दिए। इसी कड़ी में स्थानीय तहसील प्रशासन और संबंधित विभागों द्वारा प्रभावित विभिन्न संबंधित स्थानों पर स्थानीय लोगों की सहायता से प्राथमिक रेस्क्यू कार्य संपादित किया जा रहा है।
जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी पौड़ी को प्रभावित स्थलों के आसपास आवश्यकतानुसार संबंधित प्रभावित लोगों को खानपान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित स्थानों पर बाढ़ सुरक्षा कार्य जारी ।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/08/स्पेशल-रिपोर्ट-_220716_183433-1_220820_084135.pdf” title=”स्पेशल रिपोर्ट _220716_183433 (1)_220820_084135″]

12 वीं तक सभी स्कूल बन्द
जिलाधिकारी गढ़वाल के निर्देशानुसार मौसम खराब होने/अतिवृष्टि होने के कारण आज दिनांक 20 अगस्त 2022 को जनपद पौड़ी गढ़वाल के समस्त आंगनवाड़ी/प्राथमिक विद्यालय/ उच्च प्राथमिक विद्यालय/ हाई स्कूल/ इंटर कॉलेज (राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं प्राइवेट) बंद रहेंगे। शिक्षक एवं प्रधानाचार्य अपने-अपने विद्यालयों में यथावत पहुंचेंगे। (विद्यालय बच्चों के लिए खराब मौसम के दृष्टिगत बंद किए जा रहे हैं)

*डॉ0 आनंद भारद्वाज*
*मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल*

तहसील यम्केश्वर के ग्राम बिनक में मकान के छतिग्रस्त होने से एक वृद्ध महिला की मृत्यु होने की प्राथमिक सूचना है।

जिलाधिकारी और अपर जिलाधिकारी द्वारा आपदा कंट्रोल रूम से आपदा से संबंधित अद्यतन सूचना प्राप्त की जा रही है तथा संबंधित अधिकारियों और कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!