बिग ब्रेकिंग

डबल इंजन का साढ़े साल का कार्यकाल खोखला: गरिमा दसोनी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भाजपा सरकार में महिलाएं व बेटियां सुरक्षित नहीं
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी आरोप लगाते हुए कहा कि डबल इंजन का साढ़े साल का कार्यकाल खोखला रहा। प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य की जनता को छलने के साथ-साथ जनविरोधी नीतियां थोपी है, जिससे राज्य के लोग अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। प्रदेश में जहां महगांई और बेरोजगारी चरम पर है वहीं शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में 6 गुना बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में महिलाएं व बेटियां सुरक्षित नहीं है। भाजपा के तीन नेताओं पर पार्टी की महिला नेत्रियों ने ही यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये है, लेकिन भाजपा ने इन नेताओं को पार्टी से निष्कासित तक नहीं किया। इन नेताओं को सरकार का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए मुकदमा दर्ज होने के बाद भी डीएनए टेस्ट तक नहीं कराया गया। उन्होंने कहा कि सरकार से राज्य की जनता को जो अपेक्षाएं थी उसमें खरा उतरने में सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है।
शनिवार को एक होटल में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनविरोधी फैसले लिए जाने के कारण ही किसान और व्यापारी आत्महत्या करने को मजबूर है। प्रदेश में एक दर्जन से अधिक किसान भाजपा सरकार के कार्यकाल में आत्महत्या कर चुके है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने मोबाइल वैन से घर-घर तक शराब पहुंचाई। वर्तमान सरकार ने 120 से भी अधिक शराब की अधिक दुकानें खोली। दसौनी ने कहा कि स्वरोजगार की बात करने वाली सरकार के खाने के दांत और दिखाने के और हैं, टेक होम राशन के जरिए प्रदेश के 154 महिला मंगल दलों को एक झटके में सरकार द्वारा आजीविका से वंचित कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार का ध्यान केवल समितियों के गठन पर है, यह सरकार निर्णय लेने में सक्षम नहीं है। गरिमा दसौनी ने कहा कि 2022 में उत्तराखंड में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो ना सिर्फ देवस्थानम बोर्ड खत्म किया जाएगा बल्कि पुरानी पेंशन बहाली और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का नियुक्ति अटल बिहारी वाजपेई सरकार ने खत्म कर दी थी। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को आउट सोर्स के माध्यम से नियुक्ति दी जा रही है और इन कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। इस मौकेपर पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, महापौर श्रीमती हेमलता नेगी, पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत, जिलाध्यक्ष डॉ. चंद्रमोहन खरर्कवाल, नगर अध्यक्ष संजय मित्तल, जिला प्रवक्ता बलवीर्र ंसह रावत, अमित राज, विजय रावत आदि मौजूद थे।

46 हजार करोड़ से 89 हजार करोड़ तक पहुंचाया कर्ज
कोटद्वार। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी ने कहा कि इस सरकार का कार्यकाल इतिहास के पन्नों में काले अध्याय के रूप में दर्ज होगा। जिस तरह से इस सरकार ने कोरोना संकट में लापरवाही की और लोगों को मरने व तड़पने के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर कर दिया वह घाव और छाले लोगों के सीने में आज भी तरो ताजा है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार चार धामों के तीर्थ पुरोहित समाज के द्वारा सरकार के खिलाफ आंदोलन हो,10 साल में 8 मुख्यमंत्री बदलने का कीर्तिमान हो या फिर बेरोजगारी और महंगाई में समूचे देश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने की बात हो यह सब भाजपा की सरकार में ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 तक राज्य पर 46 हजार करोड़ रूपये का कर्जा था, भाजपा सरकार के साढ़े 4 साल के कार्यकाल में 89 हजार करोड़ तक पहुंच गया है।

श्रम विभाग के भ्रष्टाचार के चर्चे पूरे प्रदेश में
कोटद्वार। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी ने कहा कि स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के श्रम मंत्री के कर्मकार बोर्ड के अध्यक्ष के साथ चल रहे घमासान और भ्रष्टाचार के चर्चे आज पूरे प्रदेश में हो रहे हैं। सरकार इस मामले की जांच कराने के बजाय भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि जिला विकास प्राधिकरण पर सरकार के द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने लालढांग-चिल्लर खाल मोटर मार्ग को लेकर स्थानीय विधायक पर जनता को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय विधायक की लापरवाही के कारण ही उक्त मोटर मार्ग नहीं बन पाया है। कांग्रेस सरकार ने 192 बीघा जमीन कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के नाम कर 4 करोड़ रूपये जारी कर सुरक्षा दीवार का निर्माण कार्य शुरू करा दिया था उसे भी वर्तमान सरकार द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। वर्तमान में मेडिकल कॉलेज की जमीन अवैध खनन का अड्डा बनी हुई है। गरिमा दसोनी ने कहा कि 2017 में भाजपा सरकार बनते ही स्थानीय विधायक डॉ. हरक सिंह रावत ने मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य बंद कराते हुए 192 बीघा जमीन जो कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को स्वीकृत कर दी गई थी उसे श्रम विभाग को हस्तांतरित करवा दिया। वहीं पर्यटन नगरी कण्व आश्रम जो कि एक बहुउद्देशीय योजना थी। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने इस योजना के लिए 22 करोड़ रूपये स्व्ीकृत कर दिये थे। इस सरकार ने उसे भी ठंडे बस्ते में डालने का काम किया है।

नल में पानी नहीं, थमाये 800 के बिल
कोटद्वार। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी ने कहा कि भाजपा की नीति गरीबी हटाओं नहीं बल्कि गरीबों को हटाने की है। भाजपा सरकार ने पहले तो गरीबों को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिये, लेकिन अब गैस सलेण्डर इतने मंहगें कर दिये है कि गरीब आदमी गैस सलेण्डर भी नहीं भरवा पा रहा है। उन्होंने कहा कि कई लोग अब वीपीएल कार्ड से वंचित हो जायेगें, क्योंकि वीपीएल कार्ड के लिए पात्र के पास गैस नहीं होनी चाहिए। सरकार को वीपीएल कार्ड के मानकों में परिवर्तन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जनता को ठगने का जो प्रयास किया जा रहा है। नल में पानी तो नहीं आया लेकिन सरकार ने लोगों को 800 रूपये के बिल थमा दिये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!