पंजाब को दहलाने की पाकिस्तानी साजिश बेनकाब, समय रहते पुलिस के हाथ लगी 2़5 किलो आरडीएक्स के साथ आइईडी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

तरनतारन, एजेंसी। पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के बड़े नेटवर्क को ब्रेक करने में सफलता प्राप्त की है। तरनतारन पुलिस ने गांव नौशेरा पन्नुआं में करीब ढाई किलो आरडीएक्स बरामद करके पंजाब को दहलाने की बड़े षड्यंत्र को विफल कर दिया गया है। आरडीएक्स को इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस के साथ एक खंडर इमारत में छिपाया गया था। आईईडी के साथ टाइमर, डिटोनेटर, बैटरी और शार्पनेल भी मिले हैं। तीन दिन पहले करनाल से पकड़े गए आतंकियों के साथ इस मामले को जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है।
बताया जाता है कि राज्य में बड़े धमाके करने की साजिश थी यह भी सामने आया है कि तरनतारन में पाकिस्तान की और से बड़ा नेटवर्क बनाया जा रहा था। तीन दिन से जिले में खुफिया एजंसियों के आधिकारी इस मिशन पर काम कर रहे थे।
एसएसपी रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि जिन दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है, उनके नाम बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदू (22) निवासी गांव गुज्जरपुरा (अजनाला, अमृतसर) और जगतार सिंह उर्फ जग्गा (40) निवासी गांव खानोवाल, अजनाला हैं। पुलिस उनके पास से एक बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। बिंदू अजनाला में नर्सिंग स्टूडेंट है जबकि जगतार मजदूरी करता है। दोनों ने रुपये और ड्रग्स के लालच में आतंकी गतिविधियों में भाग लिया है।
बता दें कि तीन दिन पहले ही पंजाब पुलिस की सूचना पर हरियाणा पुलिस ने चार खालिस्तानी आतंकवादियों को हथियार, गोला बारूद और नकदी के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपितों में तीन फिरोजपुर और एक लुधियाना का रहने वाला था। उन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में स्वीकार किया कि वे हथियार लेकर तेलंगाना के आदिलाबाद जा रहे थे। उन्होंने अंबाला में हथगोला देंकने की बात भी स्वीकार की है।
नापाक पड़ोसी पाकिस्तान पंजाब को अस्थिर करने की फिराक में लगा रहता है। इस क्रम में वह लगातार सीमा के जरिये हथियार और गोला-बारूद पहुंचाता है। पुलिस के अनुसार इन चारों खालिस्तानी आतंकवादियों को भी हथियार पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा ने भेजे थे। इससे पहले पिछले साल भी पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह रोडे के इशारे पर काम करने वाले कई आतंकवादियों को पुलिस ने टिफिन बम और हथगोलों समेत गिरफ्तार किया था। इनमें लखबीर सिंह रोडे का भतीजा गुरमुख सिंह भी शामिल है। उसे पंजाब पुलिस ने जालंधर से गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!