बिग ब्रेकिंग

भारत की तरफ किसी ने आंख भी उठाई तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब, कांग्रेस के आरोपों पर बोले राजनाथ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को संसद में कहा कि भारत की तरफ कोई आंख उठाकर देखने की जुर्रत करेगा, तो देश उसका मुंहतोड़ जवाब देने की हैसियत और ताकत रखता है। श्री सिंह ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हस्तक्षेप कर रहे थे। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस के लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता अधीर रंजन चौधरी की तरफ से सरकार पर लगाए गए आरोपों पर कहा कि कांग्रेस के सदस्य ने चीन के संबंध में जो कहा है कि उस पर वह असहमति व्यक्त करते हैं।
उन्होंने कहा, ‘ मैं इस सदन को आश्वासत करना चाहता हूं कि भारत अब कमजोर नहीं रहा है। भारत माकूल जवाब देने की ताकत और हैसियत रखता है। श्री सिंह ने कहा कि अपने देश को इस सदन में अनावश्यक रूप से बदनाम करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह के वक्तव्य की हम निंदा करते हैं। कभी इस पर चर्चा की अनुमति मिलेगी तब चर्चा करेंगे। इससे पहले कांग्रेस के सदस्य श्री चौधरी ने कहा कि देश की सुरक्षा के बारे में राष्ट्रपति के अभिभाषण में कुछ नहीं कहा गया है। सरकार ने लद्दाख में यथास्थिति बहाल होने की बात की थी लेकिन दो हजार वर्ग किलोमीटर भूमि पर अतिक्रमण हो चुका है।
अरुणाचल से लेकर लद्दाख में दिन ब दिन हालत बदतर हो रहे है। गलवान में हमारे बीस जवानों को शहादत देनी पड़ी। सरकार की चीन संबंधी नीति लगातार विफल रही है। कभी डोकलाम, कभी लद्दाख कभी अरुनाचल में एक के बाद एक मामले सामने आए हैं। कांग्रेस के सदस्य ने मालदीव का भी मुद्दा उठाया और कहा कि इंडिया आउट के नाम से वहां चुनाव हो रहा है और हमारी सरकार कहां है? उन्होंने कहा कि बालाकोट की घटना के बारे में भी सरकार ने जानकारी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!