देश-विदेश

कर्नाटक में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, बोले- भ्रष्टाचार का उठाया सवाल तो मुझे अयोग्य ठहराया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

बेंगलुरु, एजेंसी। कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच ग्रैंड ओल्ड पार्टी ‘कांग्रेस’ की रविवार को अनेकल में एक जनसभा हुई, जहां पर पार्टी नेता राहुल गांधी ने जमकर हुंकार भरी।
राहुल गांधी ने अपनी जनसभा में मणिपुर हिंसा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर में आग लगी हुई है, लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को इससे कोई लेना देना नहीं है। मणिपुर आज नफरत की राजनीति के कारण जल रहा है। इसी नफरत की राजनीति के खिलाफ हमने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की थी और यही हमारी विचारधारा है।
उन्होंने कहा कि हमारे रोड शो में सारे नेता एक साथ खड़े दिखते हैं, जबकि मोदी जी के रोड शो में बोम्मई जी, येदियुरप्पा जी गाड़ी से बाहर रहते हैं। मोदी जी गाड़ी में चलते हैं, बाकी नेता सड़क पर चलते हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि आपने किसी और को चुना, लेकिन सरकार किसी और की बन गई। विधायकों को खरीदकर सरकार चोरी की गई। उन्होंने कहा कि चोरी से बनने वाली सरकार महज चोरी ही करती है और उसको कुछ और नहीं पता होता है।
इसी बीच उन्होंने कर्नाटक से गुजरने वाली भारत जोड़ो यात्रा के अनुभवों को जिक्र किया। उन्होंने कहा, ”मुझसे महिलाओं ने कहा 400 वाला सिलेंडर 1100 रुपये का हो गया। किसानों ने कहा 60 रुपये वाला पेट्रोल 100 रुपये का हो गया, डीजल 56 रुपये से 90 रुपये का हो गया। छोटे व्यापारियों ने कहा नोटबंदी और जीएसटी ने हमें बर्बाद कर दिया।”
उन्होंने कहा कि आप सब ने कहा कि कर्नाटक की सरकार 40 फीसदी कमीशन चोरी की है। जहां भी देखो घोटाला ही घोटाला। विधायक का बेटा 8 करोड़ रुपये के साथ पकड़ा जाता है और भाजपा का विधायक कहता है कि मुख्यमंत्री की कुर्सी 2500 करोड़ रुपये में खरीदी जा सकती है। कर्नाटक में जो भ्रष्टाचार हुआ वो 6 साल के बच्चे को मालूम है।
राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 3 साल से भाजपा की सरकार है और प्रधानमंत्री को भी कर्नाटक के भ्रष्टाचार के बारे में मालूम होगा। आपने ही कहा था कि डबल इंजन सरकार, इस बार डबल इंजन चोरी हुई है तो मोदी जी आप बताए कि 40 फीसदी का कौन से इंजन को कितना मिला ? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यहां आते हैं और कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने मेरे ऊपर 51 बार आक्रमण किया। पहले आप ये बताए कि कर्नाटक भ्रष्टाचार के बारे में आपने क्या किया या जांच कर कितने लोगों को जेल में डाला। राहुल गांधी ने कहा कि मैंने लोकसभा में भ्रष्टाचार का सवाल उठाया तो मुझे लोकसभा से अयोग्य ठहरा दिया और जो यहां भ्रष्टाचार कर रहे हैं उनके खिलाफ प्रधानमंत्री कोई कार्रवाई नहीं करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!