देश-विदेश

पंजाब में डीजे पर नहीं बजेंगे भड़काऊ, शराब व गनकल्चर को प्रमोट करने वाले गीत, पुलिस कसेगी शिकंजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब में अश्लील व गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गीत अब शादी व अन्य सार्वजनिक समारोह में नहीं चल पाएंगे। पंजाब पुलिस ने यह कदम अश्लीलता व गन कल्चर को रोकने के लिए किया है। पंजाब में अब शादी समारोह पार्टियों में डीजे वाले भडकाऊ, अश्लील, शराब और हथियार वाले गाने नहीं बजा सकेंगे।
पंजाब के एडीजीपी ला एंड आर्डर ने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नर, एसएसपी को इस बारे में दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। निर्देशों में जिलों के एसएसपी को अपने थाना प्रभारियों को डीजे वालों पर निगाह रखने के लिए कहा गया है, ताकि गन कल्चर और शराब को प्रमोट करने वाले गाने न बजें।
एडीजीपी की ओर से निर्देशों में कहा गया है कि पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने इस संबंध में एक फैसला दिया था। जिसमें हथियार, गन और शराब कल्चर के बढ़ाने वाले गीत न बजाया जाए। इसके बावजूद निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है, इसलिए इन पर तुंरत रोक लगाई जाए।
चंडीगढ़ में रहने वाले समाज सेवी पंडितराव धरनेश्वर ने डीजीपी वीके भावरा को शिकायत भी की थी कि पंजाब में गन कल्चर, शराब को प्रमोट करने वाले गीत बज रहे हैं। इस बारे में तुंरत कार्रवाई की जानी चाहिए। इसके बाद डीजीपी ने एडीजीपी ला एंड आर्डर को मामले में उचित कार्रवाई के लिए कहा था। इसके बाद एडीजीपी ला एंड आर्डर ने यह निर्देश दिए हैं।
बता दें, इन दिनों पंजाबी गीतों में गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गीतों की भरमार है। इन गीतों का युवाओं के दिलोदिमाग पर गहरा असर पड़ता है। जिसकी वजह से युवा हथियारों के प्रति काफी क्रेजी नजर आते हैं। लंबे समय से गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गीतों पर रोक लगाने की मांग उठ रही थी।
अब पंजाब पुलिस इस पर गंभीर नजर आ रही है। अक्सर ही यह देखने को मिलता है कि शादियों के दौरान अश्लील व गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गीतों पर नाचते हुए लोग जोश में आकर गोली चला देते हैं। इसकी वजह से कई घटनाएं भी पिछले दिनों सामने आ चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!