उत्तराखंड

भारतीय बैटमिंटन खिलाड़ियों ने थमस कप जीतकर इतिहास रच दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्घ्तराखण्घ्ड के अल्घ्मोड़ा के शटलर लक्ष्य सेन की अगुवाई में भारतीय बैटमिंटन खिलाड़ियों ने थमस कप जीतकर इतिहास रच दिया है। भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार 14 बार की चौंपियन इंडोनेशिया की टीम को हराकर यह कारनामा किया। भारतीयों खिलाड़ियों की इस उपलब्धि से खेलप्रेमियों में हर्ष व्याप्त है। वहीं भारतीय टीम और लक्ष्य सेन की उपलब्धि पर पीएम मोदी और सीएम धामी ने बधाई दी है।
थाईलैंड के बैंकक में हुए थमस कप में लक्ष्य सेन ने पहले ही मैच में इंडोनेशिया के ओलम्पिक मेडलिस्ट गिंटिंग को 9-21,21-17 व 21-16 से हरा कर जीत की बुनियाद रख दी थी। उसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने पीटे मुड़कर नही देखा। भारत की युगल जोड़ी सात्विक व चिराग ने संघर्षपूर्ण मैच भारत के नाम किया। रविवार को लगातार तीसरे एकल मैच को जीतकर श्रीकांत ने पहली बार थामस कप जीतने का इतिहास रच दिया।
14 बार की चौम्पियन इंडोनेशिया को मात देकर भारत ने पहली बार थमस कप विजेता बना है। यह कप ओलम्पिक के समान ही माना जाता है। लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत सहित अन्य खिलाड़ियों ने रविवार को जब इतिहास रचा तब पूरा देश खुशी से फूला नहीं समाया। उत्तराचंल राज्य बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष ड अलकनंदा अशोक सहित समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार ,खिलाडिओं व खेल प्रेमियों साथ उनके गृह जनपद से बधाई प्रेषित की। जीत की खघ्ुशी में खेल प्रेमियों ने अल्मोड़ा स्टेडियम में मिष्ठान वितरण कर खघ्ुशी मनाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!