देश-विदेश

क्या कांग्रेस के पास पैसा खत्म? नया अभियान चलाने की घोषणा से सियासत में चर्चाएं तेज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी।। कांग्रेस अपनी स्थापना के 138वें वर्ष पर लोगों से धन जुटाने के वास्ते ‘देश के लिए दान अभियान की शुरुआत करेगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभियान की शुरुआत सोमवार 18 दिसंबर को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े करेंगे और यह अभियान 10 दिन तक ऑनलाइन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम देश के लिए दान नाम से धन जुटाने के लिए एक अभियान शुरु कर रहे हैं, जिसे 18 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े आरंभ करेंगे।
कांग्रेस के 138 वर्ष पूरे होने पर हम देशवासियों से यह अनुरोध करते हैं कि 138 रुपए, 1380 रुपए, 13,800 रुपए जैसी राशि पार्टी को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के खाते में डालें, ताकि हम बेहतर भारत के लिए काम कर सके। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पार्टी ने दानदाताओं की सुविधा के लिए वेबसाइट बनाई है। इसके अलावा क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई, आरटीजीएस, एनएफटीई या कोड स्कैन करके भी दान दिया जा सकता है। दान देने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि 28 दिसंबर को पार्टी का स्थापना दिवस है और तब तक ऑनलाइन चलने वाला यह अभियान उसके जमीनी स्तर पर चलेगा जिसके तहत घर-घर जाकर और प्रत्येक बूथ में कम से कम दस घरों को लक्षित कर हर घर से कम से कम 138 रुपए का योगदान देने का आग्रह शामिल होगा। पार्टी के राज्य-स्तरीय पदाधिकारी, निर्वाचित प्रतिनिधि, जिला अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष और एआईसीसी पदाधिकारी को कम से कम 1380 रुपए के सहयोग के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!