देश-विदेश

गाजा पट्टी पर इजरायल का हवाई हमला, 10 लोगों की मौ*त, मस्जिद को भी बनाया निशाना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजा, एजेंसी। दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस में एक कैफे पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 10 लोग मारे गए और कई लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी फिलिस्तीनी न्यूज एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने अपनी रिपोर्ट में दी है। एजेंसी ने बताया कि शनिवार को अपराह्न में गाजा पट्टी के विभिन्न हिस्सों पर इजरायली हवाई हमलों के कारण 29 लोग मारे गए। वहीं, इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उसने वेस्ट बैंक के जेनिन में अल-अंसार मस्जिद के एक भूमिगत परिसर पर हवाई हमला किया। आईडीएफ कहा कि इस साइट का इस्तेमाल हमास और इस्लामिक जिहाद आंदोलनों के सदस्यों द्वारा किया जाता था।
आईडीएफ ने कहा, “आईडीएफ और आईएसए (इज़रायल सिक्योरिटीज अथॉरिटी) ने इस हमले को अंजाम दिया। आईडीएफ ने जेनिन में अल-अंसार मस्जिद में एक भूमिगत आतंकी परिसर पर हवाई हमला किया। मस्जिद में हमास और इस्लामिक जिहाद के गुर्गों के रहते थे और इसका इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए करते थे।” आईडीएफ ने टेलीग्राम पर कहा, ” मस्जिद का उपयोग आतंकवादियों द्वारा हमलों की योजना बनाने और उसको अंजाम देने के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में किया जाता था।”
उल्लेखनीय है कि सात अक्टूबर को हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल में रॉकेट दागे थे। इसके बाद इज़रायल ने जवाबी हमले शुरू किए और 20 लाख से अधिक आबादी वाले गाजा पट्टी की पूर्ण नाकाबंदी का आदेश दिया। इसके बाद पानी, भोजन और ईंधन की आपूर्ति काट दी। बाद में मानवीय सहायता वाले ट्रकों को गाजा पट्टी में प्रवेश की अनुमति देने के लिए नाकाबंदी में ढील दी गई। संघर्ष के कारण दोनों पक्षों के हजारों लोग मारे गए हैं और घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!