बिग ब्रेकिंग

चम्पावत से चुनाव लड़ना मेरे लिए सौभाग्य की बातरू सीएम धामी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चम्पावत । सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चम्पावत से चुनाव लड़ना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी। विधायक कैलाश गहतोड़ी ने मेरे लिए यह सीट छोड़ी है उनका आभार व्यक्त करता हूँ। क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। चम्पावत में सीएम र्केप कार्यालय भी खोला जाएगा। इसी के साथ सभी अटकलों पर विराम लगते हुए सीएम के चम्पावत से उपचुनाव की घोषणा हुई।
गुरुवार को चंपावत जिले के मंच ग्राम पहुंचे सीएम धामी ने गुरु गोरखनाथ मंदिर के दर्शन किए। उसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने जिले के लिए घोषणाओं की भी झड़ी लगा दी। इसमें चम्पावत में एआरटीओ कार्यालय खोलने, बनबसा में मिनी स्टेडियम निर्माण, अमोड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने तथा मंच उप तहसील में जल्द कार्य शुरू करने का एलान किया।
सीएम ने टनकपुर इंजीनियरिंग कलेज को आइआइटी बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजने तथा जिले को अखिल भारतीय स्तर पर पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए विशेष कार्ययोजना बनाए जाने की घोषणा भी की। पूर्णागिरि व देवी दुर्गा मंदिर का विकास कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाएंगे। चम्पावत गोलू देवता घोड़ाखाल गोलू देवता और चितई गोलू देवता को मिलाकर एक विशेष गोलज्यू कारीडोर बनाया जाएगा।
सीएम ने चाय बागान से हिंगला देवी मंदिर तक रोप-वे बनाने के लिए शीघ्र विभाग को निर्देशित करने की बात कही। इसके अलावा जिले के तीन मार्गों को राज्य मार्ग में परिवर्तित किया जाएगा।
इसमें आधे से अधिक मतदाता टनकपुर और बनबसा में हैं।यह सीट पूर्व सैनिक बाहुल्य भी है। सैनिक पारिवारिक पृष्ठभूमि वाले सीएम के लिए पूर्व फौजियों की हमदर्दी पहले से ही रही है। इसके अलावा यहां वर्ष 2017 और वर्ष 2022 में यह सीट भाजपा की झोली में गई है। इसका भाजपा को लाभ मिलेगा। सीएम गुरुवार को चंपावत दौरे पर पहुंचे हैं। उनके साथ कैलाश गहतोड़ी भी हैं। सीएम गुरु गोरखनाथ धाम दर्शन करने पहुंचे हैं। इसके बाद वह मंच गांव में जनसभा को संबोधित किया। चम्पावत की सीट मैदान और पहाड़ भौगोलिक रूप से दोनों का प्रतिनिधित्व करती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!