कोटद्वार-पौड़ी

जनपद के अस्पतालों का होगा सर्वे, आकस्मिक सेवाएं की जाएगी मजबूत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। नवनियुक्त सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने कहा कि जिले के अस्पतालों में आकस्मिक सेवाएं मजबूत की जाएंगी। इसके लिए पूरे जनपद के अस्पतालों में सर्वे किया जाएगा। सर्वे में सामने आई कमियों को दूर किया जाएगा। अस्पतालों में बुजुर्गों के उपचार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। कार्मिकों को नई तकनीक के अनुरूप समय-समय पर प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।
सोमवार को चिकित्सा परिसर पौड़ी में नवनियुक्त सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि जनपद पौड़ी की स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित किए जाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मानव संसाधन के साथ ही तकनीकी उपकरणों की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि आकस्मिक सेवा किसी भी अस्पताल की रीढ़ होती है। लेकिन, जनपद में सुविधाओं की कमी के चलते यह सेवा विकसित नहीं हो पाई है। आकस्मिक सेवाओं को विकसित किए जाने के लिए जनपद के पीएचसी, सीएचसी व जिला चिकित्सालय में सर्वे कराया जाएगा। सर्वे में पाई जाने वाली हर प्रकार की कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। शुरुआती दौर में सीएचसी स्तर पर इस व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा, जिसे पीएचसी लेवल तक मजबूत किया जाना है। विभाग में सेवारत सभी प्रकार के कार्मिकों का ध्यान रखा जाएगा। उनकी समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से किए जाने का प्रयास किया जाएगा। सीएमओ डॉ. शर्मा ने बताया कि तीन एसीएमओ नियुक्त किए गए हैं। प्रत्येक एसीएमओ को पांच-पांच विकासखंडों की जिम्मेदारी दी गई है। कोविड संक्रमण को देखते हुए सभी कोविड केयर सेंटरों में कंबल व हीटर की व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। पत्रकार वार्र्ता के दौरान एसीएमओ डॉ. रमेश कुंवर भी मौजूद रहे।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2020/11/jayant-3-1.pdf” title=”jayant 3″]

कार्रवाई किए जाने हेतु भेजा पत्र
कुछ दिन पूर्व इंटरनेट मीडिया में जिला चिकित्सालय पौड़ी के एक डॉक्टर का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें डॉक्टर आकस्मिक विभाग में सेवा के दौरान नशे में दिखाई दे रहे थे। मामले में डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने सीएमओ को उक्त डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। सीएमओ डॉ. शर्मा ने बताया कि डीएम के निर्देश पर मामले में जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्साधीक्षक को कार्रवाई किए जाने के लिए पत्र भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!