Uncategorized

जिला एवं सत्र न्यायालय में 29 मई से होंगे न्यायिक कार्य

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

संवाददाता, देहरादून। जिला एवं सत्र न्यायालयों में शुक्रवार को न्यायिक कार्य शुरू होगा। इससे पहले बुधवार को कोर्ट परिसर का सेनिटाइजेशन किया गया, जो गुरुवार को भी जारी रहेगा। शुक्रवार से कुछ शर्तों के साथ कोर्ट खुलेंगी। बुधवार को तैयारियों के लेकर जिला जज ने इस संबंध में न्यायिक अधिकारियों के साथ मंत्रणा भी की। वहीं, बार एसोसिएशन ने हाई कोर्ट चीफ जस्टिस को पत्र भेजकर चौंबर खोलने की मांग की है। वकीलों ने कहा कि चौंबर खुले बिना काम करना संभव नहीं होगा।
बता दें कि बीते मंगलवार को नैनीताल हाईकोर्ट ने अदालतें खोलने से संबंधित आदेश जारी किए थे। जिसमें कहा गया है कि कोर्ट खुलने के समय भीड़भाड़ ना हो इसलिए वकीलों के चैम्बर को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। बुधवार को जिला जज प्रशांत जोशी ने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देते हुए व्यवस्था के संबंध में बार एसोसिएशन देहरादून को पत्र लिख कर जानकारी से अवगत कराया।
जिसमें स्टाम्प विक्रेताओं की संख्या, नोटरी करने वालों की संख्या, वाहनों की स्थिति, गेट व्यवस्था से लेकर अन्य सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिशा निर्देशों को जारी किया गया है। बार एसोसिएशन अध्यक्ष मनमोहन कंडवाल और सचिव अनिल शर्मा ने बताया कि गर्मी का मौसम है। वकील अगर चैम्बर में नहीं बैठेंगे तो काम कैसे होगा। फाइल से लेकर अन्य कार्य चैम्बर खोले बगैर संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि चैंबर में वह शारीरिक दूरी का पालन करेंगे।
सफेद ड्रेस ही पहनेंगे वकील
हाईकोर्ट ने शुक्रवार से शुरू हो रहे न्यायिक कार्य के दौरान वकीलों को सफेद रंग की पैंट और शर्ट ही पहनना होगा। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट की ओर से कोरोना के दृष्टिगत यह व्यवस्था दी गई है। बुधवार को भी अधिकांश वकील सफेद ड्रेस में नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!