उत्तराखंड

कांवड़ियों ने केलाखेड़ा में नेशनल हाईवे किया जाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

काशीपुर। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे शक्तिफार्म निवासी एक कांवड़िये को एक कार चालक ने पीटे से जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें कांवड़िया गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। इससे गुस्साये अन्य कांवड़ियों ने आरोपी को तत्काल पकड़ने की मांग करते हुए केलाखेड़ा में नेशनल हाईवे-74 पर कांवड़ रखकर जाम लगा दिया। कांवड़ियों के हंगामे की सूचना पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह के साथ ही जिले की पुलिस मौके पर पहुंच गई। काफी देर समझाने के बाद कांवड़ियों ने तीन मांगें रखकर 4 घंटे बाद जाम खोला।
शक्तिफार्म निवासी कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार गंगाजल लेने गया था। बुधवार तड़के 5़30 बजे ये जत्था वापस आ रहा था, इस जत्थे के सदस्य गोविंद पुत्र भोला निवासी शक्तिफार्म को पीटे से तेज गति से आ रही एक कार ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में गोविंद गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी कांवड़ भी खंडित हो गई। हादसे के बाद कार चालक फरार हो गया। अन्य कांवड़ियों ने घायल गोविंद को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद नाराज शिवभक्तों ने केलाखेड़ा में नेशनल हाईवे-74 गणेशपुर की पुलिया पर दोनों ओर जाम लगा दिया। नाराज कांवड़िये आरोपी कार चालक को तत्काल पकड़ने, उस पर मुकद्मा दर्ज करने, घायल कांवड़िये का संपूर्ण उपचार कराने, कांवड़ियों के लिये एक लेन खाली छोड़ने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे एसडीएम राकेश तिवारी, एएसपी अभय प्रताप सिंह लगातार कांवड़ियों की मांगों को पूरा करने की बात कहकर शिवभक्तों से बार-बार जाम खोलने के लिए कहते रहे, लेकिन पहले मांगें पूरी करने की जिद पर अड़े कांवड़िये हाईवे पर डटे रहे। वहीं एएसपी अभय प्रताप सिंह ने कांवड़ियों को बताया कि उन्होंने अज्ञात के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया है, साथ ही घायल का उपचार भी कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कांवड़ियों के लिए एक लेन को खाली छोड़ दिया गया है। इसके बाद कांवड़ियों ने जाम खोल दिया, लेकिन चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे फिर से जाम लगा देंगे।

कार चालक द्वारा एक कांवड़िये को टक्कर मारकर भागने की सूचना मिली थी। इसके बाद मैं मौके पर पहुंचा। नाराज कांवड़िये आरोपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी मांगों को सुना गया है तथा आरोपी अज्ञात कार चालक के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर लिया है तथा उसको जल्द पकड़ने का भरोसा दिया है। समझाने के बाद कांवड़ियों ने जाम खोल दिया। – अभय प्रताप सिंह, एएसपी काशीपुर।

हंगामा कर रहे कांवड़ियों की मांग थी कि कार चालक पर कार्रवाई हो, कांवड़ियों को हाईवे की एक लेन खाली कर दी जाए और घायल हुए कांवड़िये का उचित ईलाज हो। इन तीनों मांगों को मान लिया गया है। आरोपी पर मुकद्मा दर्ज हो गया है तथा कांवड़ियों के लिए एक रास्ता खाली कर दिया गया है, साथ ही घायल कांवड़िये का उपचार कराया जा रहा है।
-राकेश तिवारी, एसडीएम बाजपुर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!