देश-विदेश

केजरीवाल का आरोप, भाजपा के इशारे पर भेजा गया एऊ का समन, नोटिस वापस लेने की मांग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इशारे पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें समन जारी किया है। अरविंद केजरीवाल ने ईडी को गुरुवार को एक पत्र लिखकर कहा कि भाजपा के कहने पर नोटिस इसलिए भेजा गया ताकि चार राज्यों में होने वाले चुनाव प्रचार नहीं कर सकूं। उन्होंने समन को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह साफ नहीं है कि आपने मुझे किस नाते समन भेजा है, एक गवाह के तौर पर या फिर संदिग्ध के तौर पर। समन में विस्तार से नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा कि यह भी नहीं बताया गया कि उन्हें व्यक्तिगत तौर पर बुलाया गया है या फिर मुख्यमंत्री के तौर पर या फिर आम आदमी पार्टी के मुखिया के तौर पर।
मुख्यमंत्री ने कहा 30 अक्टूबर की दोपहर को भाजपा नेताओं ने कहना शुरू कर दिया था कि जल्द ही मुझे तलब किया जाएगा और गिरफ़्तार किया जाएगा। उसी दिन शाम को मुझे समन मिला। इससे साफ जाहिर है कि मेरी छवि बदनाम करने के लिए समन भाजपा नेताओं को पहले लीक कर दिया गया था। उन्होंने कहा, ‘देश में पांच राज्य यानी मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। आम आदमी पार्टी हर जगह चुनाव लड़ रही है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और स्टार प्रचारक होने के नाते, उन्हें चुनाव प्रचार के लिए यात्रा करनी है। दूसरी ओर मैं दिल्ली का मौजूदा मुख्यमंत्री हूं। दीपावली के त्योहार के चलते मेरे पास आधिकारिक तौर पर कई काम हैं। जहां मेरा होना जरूरी है।
ग़ौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति घोटाले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फरवरी से ही जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी ईडी ने हाल ही में गिरफ्तार किया। इसके अलावा इस मामले में ईडी ने आज दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राज कुमार आनंद के ठिकानों पर छापेमारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!